Sports

अनंतपुर : खलील अहमद और आकिब खान की बेहरीन गेंदबाजी के बाद प्रथम सिंह (नाबाद 59) तथा कप्तान मयंक अग्रवाल (56) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंडिया ए ने शुक्रवार को दलीप ट्रॉफी के तीसरे मुकाबले की दूसरी पारी में एक विकेट पर 115 रन बना लिए है और उसकी बढ़त 222 रनों हो गई है। इससे पहले दिन में इंडिया ए टीम ने इंडिया डी की टीम को 183 के स्कोर पर समेट दिया था और इंडिया ए को पहली पारी में 290 के स्कोर के आधार पर 107 रनों की बढ़त मिल गई थी।

इंडिया ए ने कल के 288 के स्कोर में 2 रन के इजाफे के साथ अपने 2 विकेट गंवा दिए। शम्स मुलानी (89) और आकिब खान (0) को हर्षित राणा ने आउट कर इंडिया ए की पारी को 290 के स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ए की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय में उसने 6 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे और उसने 96 के स्कोर तक अपने 5 विकेट खो दिए। इंडिया डी के कप्तान श्रेयस अय्यर पर सबकी नजरें थीं। श्रेयस चश्मा लगाकर बल्लेबाज करने आए थे। लेकिन सातवीं ही गेंद पर बिना रन बनाए आऊट हो गए। 


इसी तरह अथर्व तायडे (4), यश दुबे (14), संजू सैमसन (5) और रिंकू सिंह (23) रन पर आउट हुए। हर्षित राणा ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में अपने हाथ दिखाते हुए (31) रनों की पारी खेली। देवदत्त पड़क्किल (92) एक मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जो कि टीम को सम्मानजनक स्कोर तक लेकर गए। इंडिया डी की टीम 52.1 ओवर में 183 के स्कोर पर सिमट गई। इंडिया ए की ओर से खलील अहमद और आकिब खान ने तीन-तीन विकेट लिए।


प्रसिद्ध कृष्णा, तनुष कोटियान और शम्स मुलानी ने 1-1 बल्लेबाज को आउट किया। दिन का आखिरी ओवर करने उतरे श्रेयस अय्यर ने अपनी पहली ही गेंद पर कप्तान मयंक अग्रवाल को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर पहले विकेट के लिए हुए 115 रनों की साझेदारी को तोड़ा। दिन का खेल समाप्त होने के समय इंडिया ए ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 115 रन बना लिए है और उसकी बढ़त 222 रन हो गई है।