Sports

दुबई ( निकलेश जैन ) दुबई पोलिस ओपन शतरंज के चौंथे राउंड के बाद भारत के अरविंद चितांबरम और विसाख एनआर लगातार चार जीत के साथ सयुंक्त बढ़त पर चल रहे है और अब पांचवें राउंड में यह दोनों खिलाड़ी आपस में मुक़ाबला खेलेंगे ।

अरविंद नें चौंथे राउंड में हमवतन प्रणेश एम को पराजित करते हुए अपने विजयरथ को आगे बढ़ाते हुए अपनी लाइव रेटिंग को 2680 अंको पर पहुंचा दिया है । अरविंद नें सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए प्रणेश को अपनी ओपनिंग की तैयारी से ऐसा उलझाया की प्रणेश खेल की शुरुआत से ही खराब स्थिति में पहुँच गए थे । स्कॉच ओपनिंग में खेला गया यह मुक़ाबला 46 चालों में समाप्त हुआ । चौंथे राउंड में दूसरे बोर्ड पर भी भारत के विसाख एनआर नें मेजबान यूएई के सलेम सालेह को पराजित करते हुए अपनी चौंथी जीत दर्ज की । अपनी शानदार बचाव की तकनीक से विसाख नें 57 चालों में खेल अपने नाम किया ।

तीसरे बोर्ड पर एक और बड़ा परिणाम आया जब 2.5 अंको पर खेल रहे भारत के 27वें वरीय प्रणव आनंद नें खिताब के प्रबल दावेदार दूसरे वरीय ईरान के अमीन तबातबाई को पराजित करते हुए, बड़ा उलटफेर किया।

अन्य प्रमुख परिणाम चौंथे बोर्ड पर तीसरे वरीय रूस के अर्टेमिव व्लादिस्लाव नें चीन के यान लिउ को मात देते हुए अपनी तीसरी जीत दर्ज की । नौवे बोर्ड पर भारत के एसपी सेथुरमन नें कजक्सितान के उरजाएव को ,दसवें बोर्ड पर अर्मेनिया के मारतीरोसयान हैक नें ईरान के सिना को तो भारत के एसएल नारायनन नें हमवतन लमपारथी को मात देते हुए अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की