Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 130 गेंदों में 102 रनों की पारी खेली। पुजारा ने इस पारी में अपने करियर अब तक का सबसे तेज टेस्ट शतक जड़ा, जिसे देखकर प्रशंसकों और विशेषज्ञों नें पुजारा की आक्रामक बल्लेबाजी की चर्चा छेड़ दी। पुजारा की इस शतकीय पारी को देखकर कई फैंस ने ये भी मांग उठाई कि पुजारा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलाना चाहिए, खासकर इस बात की चर्चा इसलिए भी बढ़ गई क्योंकि आईपीएल 2023 की नीलामी कुछ ही दिन दूर है। हालांकि, भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को नहीं लगता कि पुजारा टी20 लीग में खेलने के इच्छुक हैं।

गौरतलब है कि पुजारा ने इस साल की नीलामी के लिए खुद को पंजीकृत भी नहीं किया है, आखिरी बार 2014 में इस लीग में खेलने का मौका मिला था। वहीं, कार्तिक को लगता है कि पुजारा ने खुद के लिए एक अलग जगह बनाई है और उनहोंने कहा है कि पुजारा जानते है कि आईपीएल उनके बस की बात नहीं है।

PunjabKesari

दिनेश कार्तिक ने कहा,"ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि पुजारा को आईपीएल में खेलने का कोई शौक है। उन्होंने काफी समय से कोशिश की है और उन्हें पता चल गया है कि यह उनके बस की बात नहीं है। वह गर्मियों के दौरान काफी समय अपने टेस्ट क्रिकेट पर बिताते हैं। वह उस समय इंग्लैंड में अपने कौशल को तराशने और अपने क्रिकेट पर काम करते हैं। अपने जीवन के इस पड़ाव पर, यह एक बात साबित करने की कोशिश करने के बारे में नहीं है। यह इस बारे में है कि आप कहाँ खेलना पसंद करते हैं, और लोग इस बात का आनंद कहां लेते हैं कि मैं इस तरह से बल्लेबाजी करता हूँ। वह उन उत्तरों से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि उनके लिए आईपीएल नहीं है।"

दिनेश ने आगे कहा,"वह गर्मियों में बाहर जा रहे है और इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं। उन्हें ऐसा करने में मज़ा आता है। वह अपने परिवार को साथ ले जाते हैं और इसका श्रेय उन्हें जाता है। उन्होंने वहां अपने लिए एक मुकाम पाया है। यही वह है जो आपको एक क्रिकेटर के रूप में प्रगति करने की आवश्यकता है। जब आपको एहसास होता है कि एक लड़ाई है जिसे आप जीत नहीं सकते, आपको दूसरी लड़ाई पर जाने की जरूरत है और वह उस रास्ते पर चला गया है।

गौर हो कि पुजारा आईपीएल 2021 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें फ्रेंचाइजी के लिए एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।