Sports

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडीया पर वीडियो शेयर कर दावा किया है कि भारत के टी-20 विश्व कप जीतने की उम्मीदें इस बार कम हैं। उन्होंने कमजोर बॉलिंग अटैक का जिक्र भी किया। चोपड़ा ने कहा- हम सोच रहे हैं कि चोटिल जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर के टीम में वापस आ जाने से सब ठीक हो जाएगा लेकिन यह मुश्किल है। बुमराह अकेले कुछ नहीं कर सकते। इस साल मुंबई इंडियंस में बुमराह अकेले विकेट टेकिंग गेंदबाज थे और आप देख सकते हैं कि मुंबई का इस आईपीएल में क्या हाल हुआ।

T20 World Cup 2022, cricket news in hindi, Team india, Aakash Chopra, Jasprit Bumrah, टी 20 विश्व कप 2022, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टीम इंडिया, आकाश चोपड़ा, जसप्रीत बुमराह

चोपड़ा ने कहा कि भारत का बॉलिंग लाइनअप बहुत कमजोर है और एक अच्छे गेंदबाज के तौर पर आप एक मैच में 5-6 विकेट ले सकते हैं लेकिन हर मैच में यह नहीं होगा। उनका कहना है कि सच्चाई यही है कि आप कमजोर बॉलिंग लाइनअप से विश्व कप नहीं जीत सकते, हमारे पास विकेट टेकिंग गेंदबाजों के विकल्प बहुत कम हैं। चोपड़ा ने स्पिनर युजवेंद्र चहल का भी जिक्र करते हुए कहा कि चहल तेज गेंद फेंक रहे हैं, आप जब तक स्लोयर वन नहीं फेकेंगे तो विकेट कैसे आएगी।

 

बता दें कि भारत कमजोर गेंदबाजी के चलते एशिया कप के सुपर-4 में श्रीलंका और पाकिस्तान से हार गया था। एशिया कप में बुरे प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम जीत की उम्मीदों के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचो की सीरिज खेल रही है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में कुछ खास नहीं कर पाई। ऑस्ट्रेलिया के सामने भारत ने 209 रन का लक्षय रखा था, जिसे उन्होंने 4 विकेट से गंवा लिया। इस मैच में भी हार का कारण भारत का कमजोर बॉलिंग अटैक रहा था।
 

.
.
.
.
.