Sports

अलवर: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी राजस्थान के अलवर जिले में क्रिकेट अकादमी खोलेंगे जिससे युवाओं को क्रिकेट के लिए बड़ा प्लेटफार्म मिलेगा। धोनी के सहयोगी मिहिर दिवाकर क्रिकेट अकादमी के लिए बुधवार को यहां किशनगढ़ बास इलाके में जगह देखने आए। यह अकादमी एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी के नाम से खुलेगी।  अलवर एवं इसके आसपास क्षेत्र के युवाओं को अब राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने का मौका मिल सकेगा। 
dhoni play
अकादमी के लिए धोनी के दोस्त एवं बिजनेस पार्टनर दिवाकर ने अलवर में क्रिकेट अकादमी के लिए जगह देखी। उन्होंने बताया कि राजस्थान में सबसे पहले अलवर और जयपुर में क्रिकेट अकादमी शुरू करने की योजना है। पूर्व क्रिकेटर दिवाकर ने बताया कि एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी की पूरे देश में 15 शाखाएं है और दो शाखाएं सिंगापुर एवं दुबई में चल रही हैं।
keeping pic dhoni
पहले चरण में अलवर और जयपुर में क्रिकेट अकादमी खोलने की योजना है। उसके लिए अलवर में जमीन चिन्हित करने का काम चल रहा है। जयपुर में भी जमीन तय की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि अकादमी में गरीब बच्चों के लिए अलग से सीटें आरक्षित रहेंगी और उन्हें निशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी। जमीन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद छह महीने में अकादमी शुरू हो जाएगी।