Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स अभी तक 4 बार चैंपियन बन चुकी है। आईपीएल 2023 में भी धोनी की की टीम अंक तालिका में 7 मैचों में 5 जीत के साथ पहले स्थान पर काबिज है। पिछला सीजन चेन्नई के लिए खराब गया था, लेकिन इस बार दमदार शुरूआत रही है। युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से बनी इस टीम ने कई अहम मुकाबले जीते हैं। वहीं इस बीच पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सीएसके की सफलता का राज खोला है। उन्होंने कप्तान धोनी की प्रशंसा की, साथ ही कहा कि वह अंत तक हर खिलाड़ी को सपोर्ट करते हैं।

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए हरभजन ने धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई टीम को मिल रही लगातार सफलता को लेकर कहा, 'धोनी का विजयी मंत्र यह है कि वह खिलाड़ी को उसकी सर्वश्रेष्ठ और पसंदीदा बल्लेबाजी क्रम में खेलने का चांस खुलकर देते हैं। धोनी खिलाड़ियों का शुरू से लेकर अंत तक सपोर्ट करते हैं और यही कारण है कि चेन्नई एक चैंपियन टीम है। वह बार-बार या हर मैच के बाद अपने गेम प्लान से नहीं भटकते हैं। खिलाड़ियों को प्रबंधन और कप्तान में विश्वास रखने की जरूरत है, तभी वे प्रदर्शन करते हैं और एमएस और सीएसके टीम प्रबंधन इस बात को अच्छे से समझते हैं।'

इस सीजन गेंदबाजी में युवा खिलाड़ी आकाश सिंह, तुषार देशपांडे ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान किया है, तो वहीं बल्लेबाजी में शिवम दुबे का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है और सबसे हैरतअंगेज प्रदर्शन अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का रहा है। जिन्होंने चेन्नई के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। इन सभी खिलाड़ियों को मिले लगातार मौके से उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है।