Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा का मानना है कि हाल ही में समाप्त हुआ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के लिए याद किया जाएगा। धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने इस हफ्ते की शुरुआत में आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराया था जो प्रतियोगिता के लंबे इतिहास में पहली बार रिजर्व डे पर खेला गया था। राजा ने सीजन के कुछ सबसे यादगार पलों को याद करते हुए सुनील गावस्कर और धोनी से जुड़ी घटना का जिक्र किया। 

रमीज राजा ने कहा, 'यह आईपीएल पीले रंग (सीएसके) के लिए और एमएस धोनी के लिए याद किया जाएगा। उनकी विनम्रता, धोनीमेनिया, उनकी कप्तानी, उनका शांत स्वभाव और उनकी कीपिंग युगों तक याद की जाएगी। लेकिन सबसे बढ़कर, यह आईपीएल फिलहाल याद किया जाएगा।' जब सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज ने एमएस धोनी से अपनी शर्ट पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा। एमएस धोनी के लिए इससे बड़ी तारीफ नहीं हो सकती है।' 

आईपीएल 2023 के बारे में आगे बोलते हुए राजा ने कहा, 'यह रिंकू सिंह, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे युवा बल्लेबाजी प्रतिभाओं के लिए याद किया जाएगा। ये ऐसे सितारे हैं जो कई वर्षों तक इन मैदानों को सजाएंगे।' सीजन उन बड़े नामों के लिए भी याद किया जाएगा जिन्हें बेंच दिया गया था और छोटे देशों के खिलाड़ी जिन्होंने बड़ी छाप छोड़ी थी। इस तथ्य के लिए कि भले ही डगआउट में कोचिंग स्टाफ में आपके बड़े नाम हों, सफलता की कोई गारंटी नहीं है। 

यह आईपीएल प्रशंसकों के लिए, शानदार शॉट मेकिंग और शानदार कैचिंग के लिए याद किया जाएगा। जब गेंदबाज विकेट लेते हैं तो वो उलटे सीधे भंगड़े नहीं डालते थे, बल्कि उन्होंने दबाव की स्थिति में अपने खेल को आगे बढ़ाया। टूर्नामेंट गुजरात टाइटन्स की गेंदबाजी और लेग स्पिन गेंदबाजी के लिए याद किया जाएगा। इस आईपीएल में वाह कारक था। आईपीएल इतिहास में इतना बड़ा चमत्कार कभी नहीं हुआ।