Sports

नई दिल्लीः पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में भारतीय सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने रिकाॅर्ड साझेदारी की। इसी के साथ ही उन्होंने वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर का एक 9 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ डाला। सुपर-4 के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

PunjabKesari

तोड़ा सहवाग-गंभीर का 9 साल पुराना रिकाॅर्ड
धवन-रोहित के बीच इस मैच में 210 रनों की साझेदारी हुई जो भारत की ओर से लक्ष्य का पीछे करते हुए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। इससे पहले यह रिकाॅर्ड सहवाग और गंभीर के नाम था जिन्होंने जिन्होंने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन वनडे में नॉटआउट 201 रनों की साझेदारी की थी। इस मामले में तीसरे नंबर पर सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की सलामी जोड़ी है, जिन्होंने 1998 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 197 रनों की साझेदारी की थी।

PunjabKesari

ऐसा रहा मैच
इससे पहले मैच में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक बार फिर पाकिस्तान को भारी पड़ा। टीम ने शोएब मलिक के 78, कप्तान सरफराज अहमद के 44 रनों की बदौलत 7 विकेट खोकर 237 रन बनाए। फिर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 210 रनों तक कोई विकेट ही नहीं दी। भारतीय पारी के दौरान पाकिस्तान विकेट लेने के लिए तरस्ती रही। फिर शतक बनाकर बल्लेबाजी कर रहे धवन रन आउट हो गए, लेकिन रोहित क्रीज पर डटे रहे और मैच को जीतकर वापिस आए।

PunjabKesari