Sports

नई दिल्ली : भारत की देविका घोरपड़े और प्रीति दहिया ने सोमवार को स्पेन के ला नुसिया में चल रही आईबीए युवा पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पुणे की रहने वाली देविका ने महिलाओं के 52 किग्रा भार वर्ग में आयरलैंड की मार्गरेट लैम्बे को आसानी से हराया। 

उन्होंने शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाया और रेफरी को तीसरे राउंड में खेल रोकने के लिए मजबूर किया। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी को विजेता घोषित किया गया। हरियाणा की प्रीति ने महिलाओं के 57 किग्रा भार वर्ग में इसी तरह का रवैया अपनाया और फिनलैंड की बेनेडिक्टा मेकिनेन पर आसान जीत दर्ज की। उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी को एक भी अंक नहीं बनाने दिया। 

भारत के ही महक शर्मा (66 किग्रा), साहिल चौहान (71 किग्रा) और भरत जून (92 किग्रा) को हालांकि हार का सामना करना पड़ा। प्रतियोगिता के सातवें दिन भारत के 10 मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में उतरेंगे जिनमें पांच महिला मुक्केबाज शामिल हैं। इनमें महिला वर्ग में कुंजारानी देवी थोंगम (60 किग्रा), लशु यादव (70 किग्रा), ग्रिविया देवी हुइड्रोम (54 किग्रा), रवीना (63 किग्रा) और भावना शर्मा (48 किग्रा) जबकि पुरुष वर्ग में वंशज (63.5 किग्रा), दीपक (75 किग्रा), मोहित (86 किग्रा), विश्वनाथ सुरेश (48 किग्रा) और आशीष (54 किग्रा) शामिल हैं। 

.
.
.
.
.