Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु भले ही एलिमिनेटर राउंड में सनराईजर्स हैदराबाद से हार के बाद आईपीएल से बाहर हो गई है। हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी जल्दी ही आउट हो गए लेकिन उन्होंने आईपीएल में अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। पडिक्कल आईपीएल डेब्यू सीज़न में सबसे अधिक रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले कोई भी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी अपने पहले सीज़न में इतने रन नहीं बना पाया।

पडिक्कल का आईपीएल का यह पहला सीज़न बहुत अच्छा रहा। उन्होंने इस साल आईपीएल में 15 मैच खेलें जिनमें पडिक्कल ने 31 की औसत से 473 रन बनाएं हैं। पडिक्कल ने इस दौरान आईपीएल में 5 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। वह आरसीबी के लिए इस सीज़न में सबसे अधिक रन वाले बल्लेबाज भी हैं। विराट कोहली भी इस सीज़न में रन बनाने के मामले में पडिक्कल से पीछे हैं।  

गौर हो कि आईपीएल में देवदत्त पडिक्कल ने सभी दिग्गज बल्लेबाजों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। उनकी बल्लेबाजी की शैली देख कई खिलाड़िय़ों ने उनकी की तुलना भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह से की है। देवदत्त ने आरसीबी के लिए कई अहम मौकों पर शानदार पारियां खेलीं हैं और टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया है।  


डैब्यू आईपीएल सीजन में अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक रन
616 शॉन मार्श (2008 में पंजाब)
473 देवदत्त पडिक्कल (2020 में आर.सी.बी.)
439 श्रेयस अय्यर (2015 में डी.डी.)

.
.
.
.
.