Sports

लंदन : एशेज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 0-4 से मिली हार का खामियाजा ग्राहम थोर्प को भी चुकाना पड़ा है। थोर्प को भी क्रिस सिल्वरवुड की ही तरह उनके पद से हटा दिया गया है लेकिन जो रूट आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड के कप्तान बने रहेंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम निदेशक एंड्रीयू स्ट्रॉस ने इसकी जानकारी दी। बुधवार को ही स्ट्रॉस ने अंतरिम क्रिकेट निदेशक का पदभार संभाला है और इसके बाद गुरुवार को उन्होंने इंग्लैंड के मुख्य कोच सिल्वरवुड को भी बर्ख़ास्त कर दिया था।

लॉड्र्स में मीडिया से मुख़ातिब होते हुए स्ट्रॉस ने कहा- एशेज में 0-4 से मिली हार के बाद रूट बेहद निराश हैं, क्योंकि दूसरी बार उनकी कप्तानी में टीम को इस तरह ऑस्ट्रेलिया में हार मिली है। हालांकि रूट का समर्थन करते हुए स्ट्रॉस ने कहा- रूट की ऊर्चा और सभी खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने का जज्बा शानदार है, वह दूसरे खिलाडिय़ों की इज्जत भी करते हैं लिहाज़ा वह टीम के कप्तान बने रहेंगे। रूट ने 2021 में कमाल का प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने 61 की औसत से 1708 टेस्ट रन बनाए थे जिसमें छह शतक भी शामिल हैं।

दूसरी तरफ थोर्प तीसरे ऐसे व्यक्ति हैं जिनपर हार की गाज गिरी है, इसके पीछे सिफऱ् टीम का खराब प्रदर्शन नहीं बल्कि मैदान के बाहर उनकी शराब पीने की आदत और खराब फिटनेस को माना जा रहा है। 24 फरवरी को इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होना है, लिहाज़ा इन तीन हफ्तों के अंदर किसी अंतरिम कोच के नाम का ऐलान होने की उम्मीद की जा रही है। राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ को हटाए जाने के बाद सिल्वरवुड की भूमिका टीम चयन में भी हुआ करती थी। 

.
.
.
.
.