Sports

पुडुचेरी : प्रभसिमरन सिंह के शतक और कप्तान नितीश राणा के ऑलराउंड प्रदर्शन से उत्तर क्षेत्र ने बुधवार को यहां देवधर ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के मुकाबले में मध्य क्षेत्र को 48 रन से हरा दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन ने 107 गेंद में 121 रन की पारी खेली जिससे उत्तर क्षेत्र ने आठ विकेट पर 307 रन का स्कोर खड़ा किया। राणा ने भी 51 रन की पारी खेली जबकि मनदीप सिंह ने 43 रन का योगदान दिया। राणा ने इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 48 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे मध्य क्षेत्र की टीम 308 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 259 रन पर सिमट गई। उत्तर क्षेत्र की ओर से मयंक यादव ने तीन और हर्षित राणा ने दो विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्य क्षेत्र ने सलामी बल्लेबाज माधव कौशिक (06) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें हर्षित ने पारी के दूसरे ओवर में पवेलियन भेजा। सलामी बल्लेबाज शिवम चौधरी (51) और यश दुबे (78) ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़कर पारी को संवारा। स्पिनर निशांत सिंधू ने 20वें ओवर में चौधरी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। दुबे को इसके बाद उपेंद्र यादव (52) के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़े। मयंक ने 35वें ओवर में उपेंद्र को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। अगले ओवर में नितीश ने दुबे को आउट करके मध्य क्षेत्र को बड़ा झटका दिया। उन्होंने 92 गेंद की अपनी परी में 10 चौके मारे। कप्तान वेंकटेश अय्यर (11) और कर्ण शर्मा (23) ने छठे विकेट के लिए 38 रन जोड़े लेकिन 43वें ओवर में जब कर्ण आउट होकर पवेलियन लौटे तो उत्तर क्षेत्र की जीत सिर्फ औपचारिकता रह गई। 

इससे पहले मध्य क्षेत्र ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। प्रभसिमरन शानदार लय में दिखे। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और पांच छक्के मारे। उन्होंने हिमांशु राणा (24) के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। लेग स्पिनर कर्ण ने 34वें ओवर में प्रभसिमरन को आउट करके उत्तर क्षेत्र का स्कोर तीन विकेट पर 200 रन किया। नितीश और मनदीप ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 63 रन जोड़कर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। कप्तान के आउट होने से यह साझेदारी टूटी। अंतिम सात ओवर में टीम लय बरकरार नहीं रख सकी लेकिन 300 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रही।