Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : देवधर ट्रॉफी में ईस्ट जोन की तरफ से खेलते हुए असम के धाकड़ बल्लेबाज रियान पराग के बल्ले से रनों का अंबार लगता दिखा। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले पराग ने नॉर्थ जोन के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 11 छक्के जमा दिए। साथ ही 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पराग ने 102 गेंदों में 131 रनों की शानदार पारी खेली, 11 जबरदस्त छक्के और 5 शानदार चौके शामिल रहे। पराग अब देवधर ट्रॉफी में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में टीम इंडिया की पूर्व बल्लेबाज युसूफ पठान को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 2010 में युसूफ पठान ने नार्थ जोन के खिलाफ वेस्ट जोन की तरफ से खेलते हुए 9 छक्के लगाए थे।

रियान पराग का यह शतक काफी मायने रखने वाला है। पराग जब बल्लेबाजी करने उतरे तब उनकी टीम का स्कोर 57 रन पर पांच विकेट हो चुका था। लेकिन पराग ने आते ही क्रीच पर शानदार बल्लेबाजी करने शुरू कर दी। उन्होंने महज 84 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। रियान पराग ने कुशाग्र के साथ मिलकर छटवे विकेट के लिए 235 रनों की साझेदारी की। जिससे उनकी टीम 337 रन बना सकी। जवाब में नॉर्थ जोन की टीम 249 रनों पर ढेर होकर 88 रनों से मैच हार गई।

बता दें कि रियान पराग ने अब तक लिस्ट ए के 45 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40 पारियों में 36 की औसत से 1450 से ज्यादा रन बनाए है। इस दौरान पराग ने 4 शतक और सात अर्धशतक जमाए हैं। जबकि गेंदबाजी की बात की जाए तो उन्होंने 43 विकेट अपने नाम किए हैं।