Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत टीम से मिली घरेलू जमीन पर मिली हार के कारण ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन की कप्तानी पर सवाल उठाए गए। पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी एक खिलाड़ी को ही दी जाए। अब इस पर ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का बयान आया है। ख्वाजा ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टीव स्मिथ को ही कप्तानी देनी चाहिए। 

उस्मान ख्वाजा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि स्टीव स्मिथ टीम ऑस्ट्रेलिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं। अगर वह कप्तान बनना चाहते हैं तो मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को उन्हें कप्तान बना दिया जाना चाहिए। उन्हें उनकी गलती की सजा मिल चुकी है और उन्हें टीम का कप्तान ना बनाए जाने का मुझे कोई और कारण नहीं दिखाई देता।

स्टीव स्मिथ को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग का दोषी पाया गया था। बॉल टैंपरिंग कांड में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सख्त कदम उठाते हुए वार्नर और स्मिथ पर एक साल का बैन लगा दिया था और स्मिथ से टीम की कप्तानी भी छीन ली गई थी। इस घटना के बाद वार्नर और स्मिथ ने क्रिकेट में जबरदस्त वापसी की और अपनी टीम के लिए ढेरों रन बनाए। अब स्मिथ की को कप्तान बनाए जाने की मांग उठ रही है। 

गौर हो कि टिम पेन की कप्तानी भारत लगातार दो बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने पर कामयाब रहा है। भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के कारण टिम पेन की कप्तानी की खूब आलोचना हुई थी। यहां तक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों ने पेन को हटाकर पैट कमिंस को कप्तानी देने की बात कही थी। 
 

.
.
.
.
.