Sports

प्रिटोरिया : दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकाक लगता है भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले ही हार मान चुके हैं। दरअसल डिकॉक ने टी-20 सीरीज से पहले जो बयान दिया है जिसके क्रिकेट फैंस कुछ ऐसे ही मायने निकाल रहे हैं। डिकॉक ने कहा कि इस महीने शुरू होने वाले भारत दौरे के दौरान हमें ‘बदतर स्थिति का सामना करने के लिए तैयार’ रहना चाहिए। दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने भारत दौरे की शुरुआत 15 सितंबर को धर्मशाला में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ करेगी।

टी-20 श्रृंखला के बाद तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी जिसका पहला मैच दो अक्टूबर को विशाखापत्तनम में शुरू होगा। फाफ डुप्लेसिस की गैरमौजूदगी में टी-20 टीम की अगुआई करने वाले डिकाक ने कहा- अपनी तरफ से हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि हम बदतर स्थिति के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा- ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि हमें वहां क्या मिलने वाला है। मुझे नहीं लगता कि टी20 में काफी स्पिन होगी क्योंकि आईपीएल में वे काफी अच्छे विकेट तैयार करते हैं।

डिकाक ने कहा- लेकिन टेस्ट मैचों में कहानी अलग होती है और हो सकता है कि पहले दिन से ही स्पिन देखने को मिले। भारत के पिछले दौरे पर दक्षिण अफ्रीका को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। डिकाक ने कहा- पिछली बार जब हम वहां गए थे तो खिलाडिय़ों ने उस तरह के विकेट की उम्मीद नहीं की थी लेकिन इस बार हमारे दिमाग में यह बात है।

.
.
.
.
.