Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2021 का 33वां मैच खेला गया। टॉस जीतकर हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम सिर्फ 134 रन ही बना पाई और दिल्ली के सामने 135 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई दिल्ली की टीम ने धवन, श्रेयस अय्यर और कप्तान ऋषभ पंत की पारी के बदौलत आसानी से मैच को अपने नाम कर लिया।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

  • इसके बाद बल्लेबाजी के लिए दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने अच्छी साझेदारी निभाई और टीम को जीत दिलाई। श्रेयस अय्यर ने 41 रन की पारी खेली जबकि कप्तान पंत ने 53 रन की पारी खेली।
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन अर्धशतक बनाने चूक गए और 42 रन पर आउट हो गए। शिखर धवन ने 37 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्का लगाया। धवन को राशिद खान ने आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई।
  • पावरप्ले तक दिल्ली की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए। इसी दौरान शिखर धवन ने इस साल अपने आईपीएल के 400 रन पूरे कर लिए।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई दिल्ली की टीम को सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने तेज शुरूआत दी। इस साझेदारी को खलील अहमद ने शॉ को आउट करके तोड़ा। शॉ 8 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए।

 

सनराईजर्स हैदराबाद की पारी

  • हैदराबाद की टीम के स्कोर को अब्दुल समद ने गति प्रदान की। अब्दुल समद ने 2 चौके और एक छ्क्के की मदद से 28 रन की पारी खेली। समद को रबाडा ने कैच आउट कर टीम को 7वीं सफलता दिलाई। इसके बाद राशिद खान 22 रन बनाकर रन आउट हो गए। संदीप शर्मा इसके बाद शून्य पर रन आउट हो गए।
  • बल्लेबाजी के लिए आए केदार जाधव को नोर्त्जे ने एलबीडबल्यू आउट कर दिल्ली की टीम को 5वीं सफलता दिलाई। जाधव 3 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जेसन होल्डर 10 रन बनाकर अक्षर की गेंद पर कैच थमा बैठे।
  • कप्तान विलियमसन के आउट होने के तुरंत बाद मनीष पांडे भी उनके पीछे-पीछे पवेलियन लौट गए। मनीष पांडे को रबाडा ने अपनी ही गेंदबाजी पर कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।
  • इसके बाद दिल्ली की टीम को तीसरी सफलता अक्षर पटेल ने हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को 18 रन पर आउट किया। विलियमसन ने 26 गेंदें खेलकर 18 रन बनाए।
  • एक छोर से स्कोरबोर्ड को चला रहे ऋद्धिमान साहा को रबाडा ने 18 रन पर आउट कर दिल्ली की टीम को दूसरी सफलता दिलाई। साहा ने 17 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए।
  • टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई हैदराबाद की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एनरिक नोर्त्जे की गेंद पर शून्य पर आउट हो गए।

 

पिच और वैदर रिपोर्ट

दुबई की इस पिच पर तेज गेंदबाजों को शुरूआत में थोड़ी मदद मिल सकती है। शुरूआत में बल्लेबाजों को संभल कर खेलना होगा। वहीं दुबई का अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहेगा।

हेड टू हेड

कुल मैच - 19 
हैदराबाद - 11 जीते
दिल्ली  - 8 जीते 

प्लेइंग 11 

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान।

सनराईजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (डब्ल्यू), केन विलियमसन (सी), मनीष पांडे, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।