Sports

नई दिल्ली : भारतीय डेविस कप टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस को बरकरार रखा गया है जबकि टीम में शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना तथा दिविज शरण की वापसी हुई है। यह टीम क्रोएशिया के खिलाफ 6-7 मार्च को विश्व ग्रुप क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने क्रोएशिया के खिलाफ मुकाबले के लिए गुरुवार को गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल सहित सात सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम के कोच जीशान अली हैं और खेलने वाली पांच सदस्यीय टीम की घोषणा मुकाबले से कुछ पहले की जाएगी।

भारत ने पिछले वर्ष नवंबर में पाकिस्तान को कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में हुए मुकाबले में 4-0 से पराजित कर विश्व ग्रुप क्वालीफायर मुकाबले में जगह बनायी थी। पेस इस मुकाबले में जीवन नेदुनचेझियन के साथ युगल मैच में खेले थे और उन्होंने यह मैच जीता था। बोपन्ना और शरण पिछले मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन इस मुकाबले के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है।

बोपन्ना के साथ-साथ युगल विशेषज्ञ शरण को टीम में शामिल किए जाने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम प्रबंधन युगल मुकाबले के लिए पेस, बोपन्ना और शरण में से किन दो खिलाडिय़ों को मौका देता है। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले का हिस्सा रहे साकेत मिनेनी और नेदुनचेझियन इस टीम से बाहर हैं। टीम के अन्य सदस्यों में प्रजनेश गुणेश्वरन की भी वापसी हुई है। वह एकल में भारतीय चुनौती की जिम्मेदारी संभालेंगे। युवा खिलाड़ी सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन एकल मैचों में खेलेंगे।