Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में तिहरा शतक जड़ा। 33 साल के वार्नर ने मोहम्मद अब्बास की गेंद पर चौका लगाकर तिहरा शतक जमाया। ऐसे में मौजूदा दिन-रात्रि टेस्ट में सर डाॅन ब्रैडमैन के 334 रन के सर्वश्रेष्ठ निजी स्कोर को पीछे छोड़ने वाले वार्नर ने साथ ही खुलासा किया कि अपने टेस्ट करियर को लेकर वह संशय में थे और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने उस समय भविष्यवाणी की थी कि वह टी20 क्रिकेटर की तुलना में बेहतर टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे। 

डेविड वॉर्नर और वीरेंद्र सहवाग की बातें 

PunjabKesari, virender sehwag photo, virender sehwag image
दरअसल, दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद वार्नर ने संवाददाताओं से कहा, ‘आईपीएल में दिल्ली के लिए खेलते हुए जब मैं वीरेंद्र सहवाग से मिला तो वह मेरे साथ बैठे और कहा कि मैं टी20 खिलाड़ी की तुलना में बेहतर टेस्ट खिलाड़ी बनूंगा। मैंने उन्हें कहा कि तुम कैसी बातें कर रहे हो, मैंने काफी प्रथम श्रेणी मैच भी नहीं खेले हैं।' वार्नर ने आगे कहा, ‘वह हमेशा कहता था कि टीमें स्लिप और गली में क्षेत्ररक्षक खड़ा करती हैं, कवर में जगह खाली होती है, मिडविकेट होता है। मिड आफ और मिड आन होते हैं, आप तेज शुरुआत कर सकते हो और पूरा दिन खेल सकते हो। यह बात हमेशा मेरे दिमाग में रही, जब हम बातें कर रहे थे तो ये चीजें काफी आसान लग रही थीं।' 

डेविड वॉर्नर पहला तिहरा शतक

PunjabKesari, david warner photos, david warner images
आपको बता दें कि वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ यहां चल रहे दूसरे टेस्ट में नाबाद 335 रन की पारी खेलते हुए अपना पहला तिहरा शतक जड़ा। वह जब लारा के रिकार्ड से सिर्फ 65 रन दूर थे तब कप्तान टिम पेन ने तीन विकेट पर 589 रन के स्कोर पर पारी घोषित करने का फैसला किया। वार्नर इस रिकार्ड को नहीं तोड़ पाए लेकिन उनका मानना है कि 400 रन के आंकड़े को पार करना संभव है और उन्होंने कहा कि रोहित निकट भविष्य में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।