Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गाले के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ खेला गया पहला टेस्ट भले ही 10 विकेट से जीत लिया लेकिन मैच के दौरान एक घटनाक्रम के चलते डेविड वॉर्नर चर्चा में आ गए। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम जब गेंदबाजी कर रही थी तो फील्डिंग कर रहे वॉर्नर के गुप्तअंग पर विकेट्स के ऊपर रखी बेल जा लगी। सब कुछ इतनी जल्दी में हुआ कि वार्नर के बाकी साथी समझ ही नहीं पाए कि आखिर हुआ क्या है। वार्नर ने जब जमीं से ऊठकर अपनी हालत बयान की तो सभी हंसी के बिना नहीं रह पाए। 
यह घटनाक्रम तब हुआ जब पहली पारी में पिछडऩे के बाद श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में भी 8 विकेट गंवा चुकी थी। जेफरी वेंडरसे बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी ट्रेविस हेड की एक गेंद जेफरी के स्टंप्स से जा टकराई। तब वॉर्नर फाइन स्विप लैग पर फील्डिंग कर रहे थे। गेंद स्टंप्स से लगने के बाद बेल तेजी से वॉर्नर की ओर आई। वार्नर तब गेंद को पकडऩे की कोशिश कर रहे थे। लेकिन इसी दौरान बेल उनके गुप्त अंग पर लग गई। 

और तो और वार्नर के साथी मार्नेस लाबुछेन भी घटनाक्रम पर मजे लेते देखे गए। उन्होंने घटनाक्रम की एक वीडियो पर लिखा- आप कैसा महसूस कर रहे हो डेविड वॉर्नर। देखें वीडियो-

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पहली पारी में डिकवेला के 58 रनों की बदौलत 212 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने उसमान ख्वाजा के 71 और कैमरून ग्रीन के 77 रनों की बदौलत 321 रन बना लिए। श्रीलंकाई टीम से दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की उम्मीद थी लेकिन पूरी टीम 113 रन पर ऑलआऊट हो गई। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी लेकिन वार्नर ने 4 गेंदों में 10 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 

.
.
.
.
.