Sports

कोलकाता: कंधे की चोट के कारण रिद्धिमान साहा फिलहाल क्रिकेट से दूर है लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि वह पिछले पांच से 10 साल में भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। दिसंबर 2014 में महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत की पहली पसंद 34 साल के साहा कंधे की सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं।
Sports news, cricket news hindi, india cricketer, Riddhiman Saha, India's best wicketkeeper, last five,  ten years, Ganguly
गांगुली ने कहा, ‘वह लगभग एक साल से टीम से बाहर है लेकिन मुझे लगता है कि पिछले पांच से 10 साल में वह भारत का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है। उम्मीद करता हूं कि वह जल्द उबर जाएगा।’ पूर्व कप्तान गांगुली यहां ‘विकी’ किताब के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे। यह किताब खेली की एक काल्पनिक कहानी है जिसे वरिष्ठ पत्रकार गौतम भट्टाचार्य ने लिखा है। इस किताब में एक विकेटकीपर के संघर्ष की कहानी लिखी गई है जो जूझने के बाद बड़ी उपलब्धियां हासिल करता है। 
Sports news, cricket news hindi, india cricketer, Riddhiman Saha, India's best wicketkeeper, last five,  ten years, Ganguly
युवा ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर की प्रभावी शुरुआत की और वह आगामी आॅस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे। पंत के बैकअप के तौर पर पार्थिव पटेल को टीम में जगह दी गई है। भारत की ओर से 32 टेस्ट में तीन शतक की मदद से 1164 रन बनाने वाले साहा ने पिछली बार देश का प्रतिनिधित्व इस साल की शुरुआत में केपटाउन टेस्ट के दौरान किया था। आॅस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत को जुलाई 2019 तक कोई टेस्ट नहीं खेलना जिससे बंगाल के इस विकेटकीपर का भविष्य अनिश्चित है।