Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप के क्वालिफायर मुकाबले खेल रही नेपाल ने हरारे के मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने सलामी बल्लेबाजों की बदौलत ऐतिहासिक शुरूआत की थी लेकिन जिम्बाब्वे के टॉप बल्लेबाजों ने दो शतक लगाकर नेपाल द्वारा दिया गया 291 रन का मजबूत लक्ष्य बौना कर दिया। नेपाल की ओर से कुशल ब्रूथल 95 गेंदों में 99 रन बनाने में सफल रहे। 

 

मैच की शुरूआत में नेपाल ने पहले बल्लेबाजी की।कुशल ब्रूथल ने 99 तो आसिफ शेख ने 66 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरूआत दी थी।  दोनों ने पहले विकेट के लिए 171 रन जोड़े थे। इसके बाद कुशल माला ने 41 और कप्तान रोहित ने 31 रन बनाए और स्कोर 290 तक पहुंच गया। जिम्बाब्वे की ओर से नगारवा ने 4 तो मस्कादजा ने 2 विकेट लिए।

 

जवाब में खेलने उतरी जिम्बाब्वे को कप्तान क्रेग इरविन और सीन विलियम्स का सहारा मिला। इरविन ने जहां 128 गेंदों में 15 चौके और एक छक्के की मदद से 121 रन बनाए तो सीन विलियम्स ने 70 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 102 रन बनाए और अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिला दी।

 

मैच जीतकर जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन कि हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत नहीं की। कुछ कैच छोड़ना हमें महंगा पड़ा लेकिन इसे वापस खींचने का श्रेय प्लेयरों को जाता है। हमने सोचा था कि 280-290 का पीछा किया जा सकता है क्योंकि विकेट बहुत अच्छा लग रहा था। हालात बहुत अच्छे थे, उनके सलामी बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। 

 

मैच गंवाने पर नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने कहा कि हमने बीच के ओवरों में अपनी उम्मीदों के मुताबिक गेंदबाजी नहीं की। मुझे लगा कि हम और बेहतर कर सकते थे लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। हमने सोचा था कि 280-300 के आसपास अच्छा स्कोर होगा लेकिन जब मैंने बाद में विकेट देखा तो मुझे लगा कि हम 10-15 रन कम हैं। शायद 310-315 बराबर होता।