Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ मैच में अर्धशतकीय पारी के बाद गेंद से भी प्रभाव छोड़ा। उन्होंने बेंगलुरु में विश्व कप मैच के दौरान 11 वर्षों में अपना पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया। रोहित शर्मा ने आखिरी बार 2012 में वनडे विकेट लिया था और यह उनके करियर का 10वां विकेट था। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी ऑफ स्पिन से तेजा निदामानुरू को आउट करके 11 साल बाद वनडे विकेट हासिल किया। 

रोहित शर्मा 48वें ओवर में गेंदबाजी करने आए और निदामानुरु ने भारतीय कप्तान को छक्का जड़ा। उन्होंने उस शॉट के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया और नीदरलैंड्स 47.5 ओवर में 250/9 पर पहुंच गया। अगली गेंद पर रोहित शर्मा ने उन्हें आउट कर दिया और नीदरलैंड्स 47.5 ओवर में 250 रन पर ऑल आउट हो गई। 

पहली पारी में भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद 'मेन इन ब्लू' की गेंदबाजी 411 रन के लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही। इस बीच 'मेन इन ब्लू' ने अपने गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव देखा क्योंकि शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में कमान संभाली। जवाब में नीदरलैंड ने पहले की कुछ विपक्षी टीमों की तुलना में कट्टर भारतीय आक्रमण के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया, क्योंकि वे 47.5 ओवर में 250 रन पर आउट हो गए। 

जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा सभी ने दो-दो विकेट लिए। बेंगलुरु में 160 रनों की जीत के बाद भारत ने लगातार 9 मैचों में अजेय रहने के बाद विश्व कप इतिहास में अपनी सबसे लंबी जीत दर्ज की। उन्होंने 2003 विश्व कप में अपनी 8 मैचों की जीत की लय को भी पीछे छोड़ दिया।