Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मौजूदा आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में 15 नवम्बर को पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका 16 नवंबर को कोलकाता में दूसरे सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। इससे पहले दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री और रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट के महाकुंभ में आने वाले बड़े खेलों पर अपने विचार साझा किए। शास्त्री ने इस आयोजन के लिए अपने दो फाइनलिस्टों का खुलासा किया और 19 नवंबर को अहमदाबाद में होने वाले शिखर मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया के फाइनल्स में खेलने की बात कही। 

शास्त्री ने कहा, '08 अक्टूबर को भारत के टूर्नामेंट के पहले मैच के दौरान, मैंने कहा था कि यह फाइनल का ड्रेस रिहर्सल है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि ये दोनों टीमें फाइनल में भी भिड़ती नजर आएंगी।' इस बीच महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा, 'दूसरे सेमीफाइनल में टॉस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा क्योंकि हमने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेल के दौरान देखा कि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, पिच धीमी हो गई। इसलिए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा और टॉस महत्वपूर्ण होगा।' 

इवेंट में आगे दोनों को भारत और न्यूजीलैंड की संयुक्त लाइन अप से एक खिलाड़ी चुनने के लिए कहा गया जिसे वे अपनी टीमों में चाहते हैं। जहां पोंटिंग ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को चुना, वहीं शास्त्री ने टूर्नामेंट में अब तक उनकी चतुर कप्तानी और शीर्ष पर उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को चुना।