Sports

नई दिल्ली : तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर और उप-कप्तान हार्दिक पांड्या भारत के अगले दो आईसीसी पुरुष क्रिकेट में नहीं खेल पाएंगे। पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान लगी चोट के बाद से ऑलराउंडर टखने की चोट से उबर रहे हैं। भारत को 29 अक्टूबर को लखनऊ में गत चैंपियन इंग्लैंड और 2 नवंबर को मुंबई में श्रीलंका से खेलना है। लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले पांड्या के टीम में शामिल होने की संभावना नहीं है। 

पुणे के एमसीए स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के भारत के चौथे लीग मैच के दौरान अपनी ही गेंदबाजी पर क्षेत्ररक्षण करते समय अपने बाएं टखने में चोट लगने के बाद 30 वर्षीय खिलाड़ी लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए। परिणामस्वरूप वह 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ संघर्ष के लिए धर्मशाला में टीम में शामिल नहीं हुए और उन्हें आवश्यक इंजेक्शन के साथ एक विशेषज्ञ डॉक्टर द्वारा इलाज के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ले जाया गया। 

एक रिपोर्ट के अनुसार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर दक्षिण अफ्रीका (5 नवंबर) और नीदरलैंड (12 नवंबर) के खिलाफ आखिरी दो लीग मैचों के लिए उपलब्ध रहेगा क्योंकि मेडिकल टीम उसे ठीक होने के लिए कुछ और दिनों तक इंतजार करेगी। टीम प्रबंधन ऑलराउंडर को लेकर जल्दबाजी नहीं करना चाहता क्योंकि वह सेमीफाइनल के लिए पूरी तरह से फिट पांड्या चाहते हैं। 

पांच मैचों में 5 जीत के साथ मेजबान भारत मौजूदा पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में अभी भी अजेय रहने वाली एकमात्र टीम है। दो बार के चैंपियन का अगला मुकाबला इंग्लैंड से होगा जिसे नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिए बड़े बदलाव की जरूरत है और उसे अपने बाकी बचे कम से कम चार और संभवत: सभी पांच मैच जीतने होंगे।