Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2021 का 19वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में चेन्नई की टीम बेंगलुरु की विजय रथ रोकने की कोशिश करेगी। चेन्नई की टॉस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। चेन्नई की टीम ने फैफ डुप्लेसिस और रविंद्र जडेजा की अर्धशतकीय पारियों की मदद से बेंगलुरु के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा। लेकिन बेंगलुरु की टीम 122 रन ही बना सकी और 69 रन से मैच हार गई। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए आई चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों रुतुराज गायकवाड़ और फैफ डुप्लेसिस ने पावरप्ले का फायदा उठाया और अर्धशतकीय साझएदारी निभाई। चेन्नई को पहला झटका रुतुराज के रूप में लगा। चहल ने 33 रन बनाकर खेल रहे रुतुराज को आउट किया। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का लगाया। 

PunjabKesari

चेन्नई की टीम को दूसरा झटका सुरेश रैना के रूप में लगा। सुरेश रैना 18 गेंदों पर 24 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद का शिकार हुए। अगली ही गेंद पर हर्षल ने अर्धशतक बनाकर खेल रहे डुप्लेसिस को 50 रन पर आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। चेन्नई को चौथा झटका भी हर्षल पटेल ने रायुडू को 14 रन पर आउट करके दिया। 

Sports

लेकिन इसके बाद ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की आंधी में बेंगलुरु की टीम के गेंदबाज उड़ गए। रविंद्र जडेजा ने बेंगलुरु के खिलाफ मात्र 25 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। बेंगलुरु के लिए आखिरी ओवर फेंकने आए हर्षल पटेल के एक ही ओवर में जडेजा ने 5 छक्के और एक चौके की मदद से 36 रन बना डाले। इस ओवर में हर्षल पटेल ने एक नो बॉल सहित 37 रन दे डाले। जडेजा की 28 गेंदों पर 62 रन की पारी की मदद से चेन्नई की टीम ने बेंगलुरु के सामने 191 रन बना डाले।

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई बेंगलुरु की टीम को कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने तेज शुरूआत दी। कप्तान विराट कोहली को 8 रन पर  सैम कर्रन ने अपने पहले ही ओवर की गेंद पर आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। बेंगलुरु का दूसरा विकेट भी पावरप्ले के दौरान ही गिर गया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे देवदत्त पडिक्कल को शार्दुल ठाकुर ने आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। पडिक्कल ने 15 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल है। बेंगलुरुका तीसरा विकेट सुंदर के रूप में गिरा। सुंदर को जडेजा ने 7 रन पर आउट किया।

PunjabKesari

इसके बाद जडेजा ने ग्लेन मैक्सवेल को अपना दूसरा शिकार बनाया। मैक्सवेल 15 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए डेनियल क्रिश्चियन को जडेजा ने अपनी शानदार थ्रो से उन्हें एक रन पर आउट करके टीम को पांचवी सफलता दिलाई। इसके बाद गेंदबाजी के लिए आए जडेजा ने एबी डीविलियर्स को भी अपना शिकार बनाया। डीविलियर्स 9 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हुए। बेंगलुरू की टीम को आठवां झटका इमरान ताहिर ने नवदीप सैनी को 2 रन पर आउट करके दिया। इसके बाद बेंगलुुरु का नौवां विकेट काईल जैमीसन के रूप में लगा। काईल जैमीसन 16 रन बनाकर रन आउट हुए। बेंगलुरु की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना सकी और 69 रन से मैच हार गई। 
 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 26
चेन्नई - 16
आरसीबी - 9 
नो रिजल्ट - 1 

पिच और वैदर रिपोर्ट

वानखेड़े स्टेडियम की पिच की बात करें तो पिछले पांच मैचों में इस मैदान पर पहली इनिंग में करीब 180 का स्कोर बना है। पांच में से तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम में जीत दर्ज की है, ऐसे में टाॅस जीतने वाली टीम के लिए ये निर्णय लेना मुश्किल होगा कि उन्हें पहले बल्लेबाजी करनी है या गेंदबाजी। 

प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (w / c), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर।

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (c), देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (w), वाशिंगटन सुंदर, डैनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।