Sports

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स की जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह सीएसए टी-20 लीग के शुरूआती चरण में ‘मार्की’ खिलाड़ियों में से एक के तौर पर अहम भूमिका निभाएंगे। डुप्लेसी इंडियन प्रीमियर लीग में 2016 और 2017 (जब टीम को निलंबित कर दिया गया था) को छोड़कर 2011 से 2021 तक चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का हिस्सा थे और हाल में उन्हें जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल किया। हालांकि डुप्लेसी पिछले आईपीएल सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेले थे।

CSK management, Faf du Plessis, cricket news in hindi, sports news, IPL, सीएसके प्रबंधन, फाफ डु प्लेसिस, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, आईपीएल

सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस विश्वनाथन ने कहा- फाफ (डुप्लेसी) पिछले 10 वर्षों में चेन्नई सुपर किंग्स की रीढ़ रह चुके हैं। वह हमारी टीम के सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों में से एक थे। हम पिछले आईपीएल की नीलामी में उन्हें खरीदने में भाग्यशाली नहीं रहे। लेकिन हम मौका ढूंढ रहे थे और यह सीएसए (दक्षिण अफ्रीका) टी-20 लीग में मिल गया।

 

उन्होंने कहा- हम खुश हैं कि फाफ सुपर किंग्स परिवार में फिर वापस आ गए हैं। फाफ के लिए वापसी के लिए यह बहुत अच्छा मौका होगा कि वह ऐसा ही अच्छा प्रदर्शन करें जैसा उन्होंने सीएसके के लिए किया था। उन्होंने कहा- दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर परिस्थितियों को देखते हुए उनका अनुभव काफी अहम होगा। मुझे भरोसा है कि टीम में उनके आने से हमारा भविष्य अच्छा होगा।

CSK management, Faf du Plessis, cricket news in hindi, sports news, IPL, सीएसके प्रबंधन, फाफ डु प्लेसिस, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, आईपीएल

सीएसए टी-20 लीग का शुरूआती चरण जनवरी-फरवरी 2023 में खेला जाएगा और टूर्नामेंट की सभी 6 फ्रेंचाइजी को आईपीएल की मौजूदा टीमों ने खरीदा है। सीएसके के अलावा मुंबई इंडियंस, लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स द्वारा खरीदी गई टीमें इसमें खेलेंगी।