Sports

चेन्नई : चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने तेज गेंदबाज दीपक चाहर की चोट के बारे में अपडेट दिया और कहा कि 31 वर्षीय खिलाड़ी 'अच्छे नहीं दिखते'। बुधवार को पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मुकाबले के दौरान चाहर गेंदबाजी करते समय चोट लगने के बाद मैदान से बाहर चले गए। 

उन्हें दूसरी पारी का पहला ओवर दिया गया। दूसरी डिलीवरी के तुरंत बाद सीएसके के गेंदबाज ने कप्तान रुतुताज गायकवाड़ से बात की और अपने स्पेल में सिर्फ दो गेंदें फेंकने के बाद मैदान से बाहर चले गए। चाहर के स्पेल की बाकी चार गेंदें पूरी करने के लिए शार्दुल ठाकुर को बुलाया गया। 

मैच के बाद फ्लेमिंग ने कहा कि चाहर की चोट बहुत अच्छी नहीं थी। उन्होंने कहा कि सीएसके टीम प्रबंधन "अधिक सकारात्मक रिपोर्ट" की प्रतीक्षा कर रहा है। मुख्य कोच ने कहा कि तुषार देशपांडे इस समय फ्लू से पीड़ित हैं जिसके कारण उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया है। 

फ्लेमिंग ने कहा, 'दीपक चाहर अच्छे नहीं दिखते। शुरुआती अहसास अच्छा नहीं था। इसलिए हम और सकारात्मक रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। फिजियो और डॉक्टर देखेंगे। श्रीलंकाई लड़के वीजा लेने के लिए रवाना हो गए हैं। इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी प्रक्रिया ठीक रहेगी। हम उन्हें उत्तर में (धर्मशाला में) अपने अगले मैच के लिए वापस ले आए। रिचर्ड ग्लीसन अच्छे थे, तुषार देशपांडे को फ्लू हो गया था, इसलिए हमें आज कुछ बदलाव करने पड़े, जो थोड़ा असामान्य है यह इसका हिस्सा है और हमारे पास संसाधन हैं। यह सिर्फ इतना है कि उन्हें अपनी भूमिकाओं के बारे में सहज होने का समय नहीं मिला है और हमें उस गेम प्लान के साथ सहज होने का समय नहीं मिला है जिसके साथ हम संघर्ष कर रहे हैं।' 

मैच की बात करें तो चेपॉक के मैदान पर पीबीकेएस ने दो ओवर शेष रहते हुए 163 रनों का आसानी से पीछा कर लिया। कार्यवाहक कप्तान सैम कुरेन का सीएसके को बल्लेबाजी के लिए बुलाने का निर्णय आदर्श साबित हुआ क्योंकि मैच के दूसरे भाग में ओस कारक सीएसके के गेंदबाजों के लिए बाधा बन गई। रुतुराज गायकवाड़ ने सामने से नेतृत्व किया और 48 गेंदों में 62 रन बनाए और एमएस धोनी ने सीएसके को 162/7 तक पहुंचाने के लिए अंतिम क्षणों में फिनिशिंग टच दिया। 

जवाब में पीबीकेएस के बल्लेबाजों को 163 रनों का पीछा करने में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा। जॉनी बेयरस्टो और रिले रोसौव ने 64 रनों की साझेदारी करके गति को पूरी तरह से अपने पक्ष में कर लिया। अंत में कुरेन और शशांक सिंह ने पीबीकेएस को 7 विकेट से जीत दिलाने के लिए फिनिशिंग टच दिया।