Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : जोस बटलर की शानदार शतकीय पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने ईडन गार्डन्स में दूसरे स्थान पर मौजूद कोलकाता नाइट राइडर्स को दो विकेट से हराकर अंकतालिका में शीर्ष पर बढ़त बना ली है और सात मैचों में से छह जीत दर्ज कर ली है। केकेआर अपने बेहतर नेट रन रेट के कारण छह में से चार जीत के बाद दूसरे स्थान पर कायम है। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने सात मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ सबसे निचले पायदान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद से मिली हार के बाद उनके नेट रन रेट को भी भारी झटका लगा जिसने आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी पारी के अपने रिकॉर्ड को बेहतर कर लिया।

आरआर ने चार अंकों की बढ़त के साथ बाकी टीमों से मजबूत अंतर बना लिया है। एक गेम आगे होने के बावजूद यह टीम के लिए अच्छी स्थिति में होगा क्योंकि मौजूदा सीजन के लिए प्लेऑफ में अपना स्थान सुरक्षित करने वाले वे पहली टीम बन सकती हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद अपनी कमर कस लेंगे क्योंकि दूसरे स्थान पर कब्जा हो सकता है और उन्हें उम्मीद होगी कि केकेआर जीत की राह पर वापस नहीं आ पाएगा और तालिका में नीचे आ जाएगा। 

PunjabKesari

केकेआर बनाम आरआर के बाद प्लेऑफ की दौड़

जैसे-जैसे आईपीएल 2024 टूर्नामेंट समापन की ओर बढ़ रहा है, इस बात की स्पष्ट परिभाषा है कि शीर्ष -4 की दौड़ में स्थान सुरक्षित करने के लिए शीर्ष दावेदार कौन हैं। राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट में घर और बाहर दोनों जगह नियमित रूप से जीत हासिल की है। वे प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए मजबूती से खड़े हैं। शेष पदों पर कड़ी लड़ाई हो सकती है क्योंकि लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस अभी भी अंकों के मामले में बराबरी के पीछे जीत की तलाश में हैं। केकेआर, सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद अगर तालिका में दूसरा स्थान सुरक्षित करना चाहते हैं और फाइनल के टिकट के लिए लड़ने के लिए अपनी जगह बनाना चाहते हैं तो वे फिसलने का जोखिम नहीं उठा सकते। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप

विराट कोहली की टीम आरसीबी ने भले ही अच्छा प्रदर्शन न किया हो लेकिन कोहली अभी भी ऑरेंज कैप धारक हैं जिन्होंने 7 मैचों में 113 के हाइएस्ट के साथ कुल 361 रन बनाए हैं। कोहली ने आईपीएल 2024 में अब तक एक शतक, दो अर्धशतक के अलावा 35 चौके और 14 छक्के लगाए हैं। कोहली को रियान पराग से टक्कर मिल रही है जिनके 318 रन हैं जिसमें 84 के हाइएस्ट के साथ 3 अर्धशतक हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप 

सबसे ज्यादा विकेटों के मामले में युजवेंद्र चहल पहले नम्बर पर हैं जिन्होंने 7 मैचों में 11/3 के सर्वश्रेष्ठ और 8.34 की इकोनॉमी की दर से कुल 12 विकेट अपने नाम किए हैं। राजस्थान की तरफ से खेलने वाले चहल को मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से प्रतिस्पर्दा मिल रही है जिन्होंने 21/5 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 10 विकेट्स अपने नाम किए हैं। उन्होंने इस दौरान 6.08 की इकोनॉमी की दर से गेंदबाजी की है।