Sports

नई दिल्ली : आज हम आपको कुछ ऐसे रिकॉर्ड दिखाने जा रहे हैं जिसने क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल हैं, मान्यता को और भी मजबूत कर दिया। जहां एक तरफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज नीशम ने पांच छक्के मारे तो दूसरी तरफ घरेलू मैचों में मिथुन ने लगातार पांच विकेट लेकर सबको हैरान कर दिया। आइए जानते हैं 2019 में बने कुछ अनोखे रिकॉर्ड्स के बारे में

नीशम ने लगातार 5 छक्के ठोके
Image result for jimmy neesham punjab kesari sports
न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जेम्स नीशम ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच के दौरान लगातार 5 छक्के मारे। नीशम ने थिषारा परेरा के एक ओवर में कुल 34 रन बटोरे।

7  दिन लगातार खेला क्रिकेट
इंगलैंड के ब्लनहाम क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी लगातार 7 दिन तक खेलते रहे। क्लब क्रिकेटरों ने लगातार 168 घंटे क्रिकेट खेलकर गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया। खिलाड़ी रोज 21 घंटे मैदान पर रहे और केवल 2 घंटे के लिए ही सोने के लिए गए।
 

0 पर आऊट हुए सभी बल्लेबाज
अंडर-16 हैरिस शील्ड टूर्नामैंट में चिल्ड्रन वैल्फेयर सैंटर स्कूल का एक भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया। जो 7 रन आए वे भी अतिरिक्त से। स्वामी विवेकानंद स्कूल ने पहले खेलते हुए 45 ओवर में 761 रन बनाए थे। 754 रन से वह मैच जीता।

5 विकेट लिए लगातार अभिमन्यु मिथुन ने
Image result for Abhimanyu mithun punjab kesari sports
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सैमीफाइनल में मिथुन ने हरियाणा के खिलाफ खेलते हुए एक ही ओवर में 5 विकेट चटका लिए। मिथुन से पहले ऐसा रिकॉर्ड श्रीलंका के लसिथ मङ्क्षलगा के नाम था जोकि 2 बार 4 गेंदों में 4 विकेट ले चुके हैं।

0 रन देकर 6 विकेट चटकाए
Image result for anjali chand punjab kesari sports
नेपाल की अंजलि चंदा ने मालदीव के खिलाफ खेले गए मैच में बिना रन दिए 6 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया। यह अंतर्राष्ट्रीय मैच के किसी भी फॉर्मेट में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अंजलि ने सिर्फ 2.1 ओवर ही फैंके।

.
.
.
.
.