Sports

अबुधाबी: पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने अबुधाबी में 10 विकेट हासिल कर आॅस्ट्रेलिया को हराकर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीतने में अहम भूमिका अदा की जिससे उनके प्रदर्शन की चारों ओर तारीफ हो रही है। अठाईस वर्षीय तेज गेंदबाज ने दूसरे टेस्ट में 95 रन देकर 10 विकेट हासिल किए जिससे पाकिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट में 373 रन से अपने सबसे बड़ी जीत दर्ज की। पहले ड्रा टेस्ट में भी उन्होंने सात विकेट चटकाये थे। इससे उन्होंने दोनों मैचों में कुल 17 विकट हासिल किये जिससे वह मैन आफ द सीरीज रहे।
 

डेल स्टेन ने ट्वीट किया कि अब्बास गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच सकते हैं। दक्षिण अफ्रीकी स्टार स्टेन ने कई वर्षों तक इस पर अपनी बादशाहत बनाये रखी थी। वह दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में खेल सकते हैं।  उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं नंबर एक टेस्ट गेंदबाज अब्बास को आते हुए देख रहा हूं।’  इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकल वॉन ने ट्वीट किया, ‘एक साल से अब्बास को देखते हुए मैंने फैसला किया है कि वह छह गेंद के अंदर हर बार मुझे आउट करेगा। वह इस तरह का गेंदबाज हैं, मैंने सोचा कि आप लोगों को इससे वाकिफ करा दूं। ’ पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनिस भी उनकी गेंदबाजी से काफी प्रभावित दिखे।  
PunjabKesari
वसीम ने ट्वीट किया, ‘शानदार, सटीक.. अब्बास ने शानदार लेंथ से गेंदबाजी कर मैच में 10 विकेट हासिल किए । बधाई हो युवा गेंदबाज। तुम्हें अभी और आगे जाना है और मुझे पूरा भरोसा है कि तुम इसी तरह से आगे बढ़ते हुए जारी रहोगे और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनोगो। शुभकामनायें।’ पाकिस्तान के पूर्व कोच वकार ने ट्वीट किया, ‘अब्बास की गेंदबाजी की सबसे प्रशंसनीय चीज उसका सरल योजना बनाना रहा। वह अभी से आगे की चुनौतियों के लिए तैयार है। निर्जीव पिच पर उन्होंने शानदार गेंदबाजी की।’