Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कैरेबियन प्रीमियर लीग में दुनिया के सबसे वजनदार क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवॉल ने उस समय सभी को हैरान कर दिया जब उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए मात्र 30 गेंदों पर 75 रन बनाकर अपनी टीम सेंट लूसिया जोउक्स को जीत दिला दी। रहकीम ने जमैका टालावाज के खिलाफ ये शानदार पारी खेली जिसके बाद हर जगह उनके चर्चे हो रहे हैं।

PunjabKesari

जमैका टालावाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रन बनाकर प्रतिद्वंदी टीम को 171 रनों का लक्ष्य दिया। इस जवाब में उतरे सेंट लूसिया जोउक्स के खिलाड़ी रहकीम ने आंद्रे फ्लेचर (47) के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 8.4 ओवर में 111 रन जोड़े। इस दौरान रहकीम ने 30 गेंदों पर 75 रनों की पारी में 8 छक्के और 4 चौकों लगाए। उनकी इस तूफानी पारी के कारण ही टीम ये मैच जीतने में कामयाब रही। 

PunjabKesari

गौर हो कि वजनी क्रिकेटर रहकीम ने हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ डेब्यू कर ऑस्ट्रेलिया के वारविक आर्मस्ट्रांग का रिकॉर्ड तोड़ा था। 142 साल के टेस्ट इतिहास में रहकीम सबसे वजनी क्रिकेटर हैं। इससे पहले द बिग शिप के नाम से जाने जाने वाले वारविक आर्मस्ट्रांग का वजह 133 किलोग्राम था और उन्होंने 1902 से 1921 के बीच कुल 50 टेस्ट मैच खेले थे। 

PunjabKesari
फोटो - वारविक आर्मस्ट्रांग

.
.
.
.
.