Sports

खेल डैस्क : ट्रुरो में काऊंटी महिला क्रिकेट टीम की तीन क्रिकेटरों ने सीनियर कोच पर संगीन आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि 61 वर्षीय कोच डेविड टेलर (David Taylor) को पहले भी एक बार इसी तरह के अपराधों के लिए दोषी ठहराया जा चुका है। अब तीन अन्य शिकायतकर्ताओं द्वारा लगाए गए आरोपों के कारण उनपर ट्रूरो क्राउन कोर्ट में दूसरी बार मुकदमा चल रहा है। बताया जा रहा है कि टेलर ने आठ वर्षों के दौरान तीन कथित पीड़ितों पर छह यौन हमले किए।

 

ट्रायल की शुरुआत करते हुए रोवन जेनकिंस ने जूरी को बताया कि टेलर स्थानीय और काउंटी महिला क्रिकेट टीमों दोनों के लिए कोच रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में तीन अलग-अलग महिला खिलाड़ियों के आरोप शामिल हैं। जेनकिन्स ने बताया कि कैसे कैंबोर्न के खिलाफ एक गेम में जल्द आऊट होने पर गुस्साई महिला क्रिकेटर को टेलर ने पीछे से आकर गर्दन पर चूमा था। यही नहीं, कुछ समय बाद टेलर ने उसकी कमर भी पकड़ ली थी। खास बात यह थी कि उस वक्त मौके पर टेलर की फैमिली भी मौजूद थे। इसके बावजूद उसने भद्दी यौन टिप्पणी की।

 

इसी तरह एक अन्य शिकायतकर्ता ने कहा कि मैच खत्म होने के बाद उसे कोच टेलर ने अपनी कार में बुलााय था। उसने अचानक मेरा चेहरा पकड़ लिया और चूमना शुरू कर दिया। मैं तब 20 साल की थी और वह 24 साल बड़ा था। शिकायतकर्ता  ने कहा कि वह रोकने पर नहीं रुका और उसने अपना हाथ मेरे टॉप में डाल दिया। मैं मना करती गई लेकिन उसका हाथ नीचे खिसकता गया। आखिर गुस्से में आकर मैंने उसे वहां से हटा दिया।

 

तीसरी शिकायतकर्ता ने कहा कि वह जब पिच पर प्रैक्टिस कर रही थी तभी कोच उसके पास आया और उसके शॉर्ट्स के ऊपर से उसके निजी अंगों पर अपना हाथ रख दिया। जेनकिंस ने कहा कि अंतिम शिकायतकर्ता को याद है कि एक समूह फोटो के दौरान, टेलर ने उसके पैरों के बीच अपना हाथ डाला और उसके निचले हिस्से पर चुटकी काटी।