Sports

मुंबई: भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शनिवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में छोटी ‘बाउंड्री' के मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि इस तरह की सीमाओं पर फैसला करना प्रशासकों का काम है खिलाड़ियों का नहीं। इस महीने के शुरू में आरंभ हुए शुरूआती डब्ल्यूपीएल में बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के निर्देश पर ‘बाउंड्री' सीमा को पिछले महीने के टी20 विश्व कप से पांच मीटर कम और अधिकतम 60 मीटर तक रखा गया। 

यह फैसला बड़ा स्कोर बनाने में मदद के लिए किया गया ताकि स्टेडियम और टीवी पर मैच देख रहे दर्शकों का मनोरंजन हो जिन्हें ज्यादा से ज्यादा चौके और छक्के देखने को मिलें। टूर्नामेंट के दोनों स्टेडियम नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रैबोर्न स्टेडियम में बाउंड्री की सीमा 42-44 मीटर कर दी गई। 

रविवार को यहां ब्रैबोर्न स्टेडियम में होने वाले फाइनल से पहले मुंबई इंडियंस की कप्तान से जब इस पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘हम लोगों ने थोड़े ही रस्सी लगायी है। जिन्होंने रस्सी लगायी है, आप उनको ही पूछो। '' उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे हाथ में नहीं है। यह अधिकारियों के हाथ में है। आप उनसे बात कर सकते हो। ''