Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम ने आखिरकार दक्षिण अफ्रीका को घरेलू मैदान पर 3-0 से क्लीन स्विप कर दिया। इस जीत के साथ ही मुख्य कोच रवि शास्त्री बेहद खुश दिखे। मैच खत्म होने के बाद बातचीत करते हुए शास्त्री ने कहा कि उनका मकसद सिर्फ जीत हासिल करने से था। उन्होंने कहा कि मैच जीतने के एक ही तरीका है- सामने वाले के 20 विकेट निकालो, भाड़ में गया पिच। सिर्फ 20 विकेट से मतलब है।

शास्त्री ने कमेंटेटर से बात करते हुए कहा कि हमने पहले ही कहा था गेम में पिच की बात न करो। भाड़ में गया पिच फिर चाहे जोहानिसबर्ग हो या फिर दिल्ली-मुंबई। हमारा काम ये था कि सिर्फ विकेट निकालो, इसके लिए एक बॉलिंग यूनिट की जरूरत थी, जिसे हमने तैयार करने की कोशिश की है। शास्त्री ने भारतीय बल्लेबाजों की भी तारीफ करते कहा- अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल बहुत अच्छा खेले। उन्होंने पिच को समझा और अपना खेल खेला।

शास्त्री ने इस दौरान स्पिनर शाहबाज नदीम की भी तारीफ की। उन्होंने कहा- नदीम शानदार थे। अगर उन्हें बिशन सिंह बेदी इस वक्त टीवी पर देख रहे होते तो वह उन्हें कहते- शाबाश, लड़के!! शास्त्री ने इसके साथ ही कहा- पहले यह देखा जाता था कि एक-दो प्लेयर ही टीम को मैच जितवाकर देते थे लेकिन अब स्थिति बदल गई है। इस बार हमारे पास 6-7 मैच जिताने वाले प्लेयर निकले।

.
.
.
.
.