Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत से टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। पहले टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन की कप्तानी को लेकर सवाल उठाए गए और उन्हें हटाने की मांग की गई। इसके बाद खबर सामनें आई कि खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर के रवैये से खुश नहीं हैं। अब इस मुद्दे पर पूर्व विश्वविजेता कप्तान माइकल क्लार्क ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बयान दिया है। 

माइकल क्लार्क ने कहा कि जस्टिन लैंगर का स्वभाव बहुत कठिन है। वह चाहते हैं कि इन खिलाड़ियों को पता चले कि अगर आप सर्वश्रेष्ठ स्तर पर सफल होना चाहते हैं तो अपने हार काम को चुनौती समझे। हम एक साथ और बेहतर हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोच लैंगर का रवैया हर खिलाड़ी को पसंद नहीं आ सकता क्योंकि वह बहुत सख्त कोच हैं। वह बतौर खिलाड़ी और कोच बेहद ही सख्त हैं।

माइकल क्लार्क ने कहा कि कुछ खिलाड़ी नहीं चाहते हैं कि वह चार घंटे लगातार ट्रेनिंग करते रहे और कुछ यह नहीं चाहते कि टीम मीटिंग हो और हर खिलाड़ी को इससे गुजरना पड़े। इसमें कोई दो राय नहीं है कि वह हर किसी खिलाड़ी के लिए परफेक्ट हो। लेकिन यह उनके सिखाने का तरीका है। 

यहां तक कि अगर खिलाड़ी सहज महसूस नहीं करते हैं तो वह कोच लैंगर से इस बारे में बात करें या कप्तान पेन से बात करें और एक दूसरे के साथ मिलकर टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दें। क्लार्क ने आगे कहा कि यह सब मीडिया में सुर्खियां बनाने के लिए किया जा रहा है क्योंकि खिलाड़ी कभी भी इस तरह से कोच के साथ नहीं करेंगे।