Sports

लंदन : इंग्लैंड ने देश के लिए मात्र 13 मैच खेलने वाले क्रिस सिल्वरवुड को अपना नया मुख्य क्रिकेट कोच नियुक्त किया है। वह ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे जिनका अनुबंध पिछले महीने खत्म हो गया। सिल्वरवुड पिछले 2 साल से इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे थे। सिल्वरवुड की पहली प्रतिस्पर्धी सीरीज इंग्लैंड का न्यूजीलैंड दौरा होगी जिसमें नवंबर में पांच मैचों की टी20 सीरीज के अलावा 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। गैरी कर्स्टन ने भारतीय कोच के रूप में शामिल होने के लिए नामांकन दाखिल किया था लेकिन वह इसमें भी सफल नहीं हो पाए। 

PunjabKesari
गैरी कर्स्टन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और सरे के क्रिकेट निदेशक एलेक स्टीवर्ट ऑस्ट्रेलिया के बेलिस की जगह लेने के दावेदार थे। इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स ने हालांकि सिल्वरवुड को ‘असाधारण उम्मीदवार' करार दिया। जाइल्स ने कहा, ‘मेरा मानना है कि वह ऐसा व्यक्ति है जिसकी हमें हमारी अंतरराष्ट्रीय टीमों को आगे ले जाने के लिए जरूरत है।' उन्होंने कहा, ‘वह ऐसा व्यक्ति है जिसे हम अच्छी तरह जानते हैं लेकिन यह उसकी हमारे ढांचे और प्रणाली की गहरी समझ तथ टेस्ट कप्तान जो रूट और सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ करीबी रिश्ते हैं जिससे अगले कुछ वर्षों में हमें अपनी योजना तैयार करने में मदद मिलेगी।' 

PunjabKesari
क्रिस सिल्वरवुड

इंग्लैंड के लिए 1996 से 2002 के बीच 6 टेस्ट और 7 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले 44 साल के सिल्वरवुड के मार्गदर्शन में एसेक्स ने 2017 में काउंटी चैंपियनशिप जीती जिसके बाद वह राष्ट्रीय टीम से जुड़ गए। सिल्वरवुड ने कहा कि वह अपनी नई भूमिका को लेकर रोमांचित हैं। उन्होंने कहा, ‘काफी प्रतिभा सामने आ रही है और इसमें प्रगति की काफी क्षमता है।' सिल्वरवुड ने कहा, ‘कड़ी मेहनत अब शुरू होगी और मुझे यकीन है कि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के अपने सर्दियों के दौरे पर हम सकारात्मक प्रभाव छोड़ पाएंगे।' इंग्लैंड ने जुलाई में पहली बार 50 ओवर का विश्व कप जीता था लेकिन टीम ऑस्ट्रेलिया से एशेज सीरीज जीतने में नाकाम रही। ऑस्ट्रेलिया ने 2-2 के ड्रा के साथ एशेज अपने पास बरकरार रखी। 

.
.
.
.
.