Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो जाने की वजह से दोनों ही टीमें कुछ खास नहीं कर पाई थी। लेकिन आज दोनों ही टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगी। ऐसे आज विंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए एक नया इतिहास रच देंगे। वही गेल आज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ देंगे और एक नई कामयाबी की कहानी अपने नाम कर लेंगे। 

PunjabKesari
दरअसल, भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज उनके करियर की आखिरी सीरीज है। 39 वर्षीय कैरेबियाई बल्लेबाज गेल अब तक 299 वनडे मैच खेल चुके हैं। वही गेल के पास इस वक्त ब्रायन लारा 10405 रन के साथ वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, वहीं गेल ने अब तक 10397 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर गेल 9 रन बना लेते हैं तो वे लारा को पीछे छोड़ते हुए वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

क्रिस गेल खेलेंगे भारत के खिलाफ अपना 300वां वनडे मैच
PunjabKesari
भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मैदान पर उतरते ही क्रिस गेल वेस्टइंडीज के पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 300 मैच खेले हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी ब्रायन लारा हैं जिन्होंने अब तक 299 मैच खेले हैं। फिलहाल गेल उनकी बराबरी पर हैं, लेकिन दूसरे वनडे में मैदान पर कदम रखते ही वो एक नई कामयाबी अपने नाम पर कर लेंगे। गेल और लारा इस वक्त बराबरी पर हैं और दोनों ने 299 वनडे मैच खेले हैं जिसमें आइसीसी के भी कुछ मैच शामिल हैं।


वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाले खिलाड़ी :

299 ब्रायन लारा
299* क्रिस गेल 
268 एस चंद्रपाल
238 डेसमंड हेन्स
227 कार्ल हूपर
224 रिची रिचर्डसन

 

.
.
.
.
.