Sports

नई दिल्ली : अफगानिस्तान ने जब चट्टोग्राम के मैदान पर बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट में 224 रन से हराया तो अफगानिस्तान में बच्चों ने इसका जमकर जश्न मनाया। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हैं। जिसमें अफगानिस्तानी टीम को जितते देखकर अफगानी बच्चे झूमते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो किसी ओर ने नहीं बल्कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मुख्य कार्यकारी शफीक स्टानिकजई ने ट्विटर पर शेयर किया है।

उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ‘राष्ट्र के रूप में इसका यही अर्थ है। अफगानिस्तान टीम को बहुत सारा प्यार, राशिद खान आप सच में क्रिकेट सुपरस्टार हैं। मोहम्मद नबी इससे बेहतर आपका आखिरी टेस्ट नहीं हो सकता।’ बता दें, नबी का यह अंतिम टेस्ट मैच था। मैच को और भी ज्यादा यादगार बनाने के लिए राशिद खान ने अपना मैन ऑफ़ द मैच अवार्ड उन्हें समर्पित कर दिया।

राशिद खान ने झटके थे 11 विकेट

अफगानिस्तान की जीत में राशिद खान का बड़ा रोल था। उनके नाम पर एक अर्धशतक के अलावा 11 विकेट दर्ज थीं। अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए थे। जिसके जवाब में बांग्लादेश टीम कप्तान राशिद खान की गेंदबाजी के आने ठीक नहीं पाए और तीसरे 205 रनों पर आलआउट कर 137 रनों की बढ़त हासिल की ली। दूसरी पारी में अफगानिस्तान ने 260 रन बनाए। पहली से 137 रनों की बढ़त के साथ बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 398 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य के सामने 61.4 ओवर में 173 रन पर आल आऊट हो गई।

.
.
.
.
.