Sports

खेल डैस्क : डब्लयूटीसी फाइनल (WTC Final) से पहले ससेक्स क्लब की ओर से बल्ले से धूम मचाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टीम इंडिया (Team india) के लिए अहम फाइनल में 14 और 27 रन ही बना पाए थे। अब खबर है कि पुजारा विंडीज दौरे पर होने वाले दो टैस्ट मैचों की सीरीज के बाद फिर से यूके की फ्लाइट पकड़ेंगे ताकि वह काऊंटी क्रिकेट में दोबारा सक्रिय हो सकें। भारत की 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ 24 जुलाई को समाप्त होनी है, इसके बाद पुजारा के यूके जाने के अनुमान हैं।

 

 

पुजारा रॉयल लंदन टूर्नामेंट में भी हिस्सा लेंगे जिसके पिछले सत्र में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। काउंटी चैम्पियनशिप के पहले भाग के दौरान पुजारा ने 6 मैचों में ससेक्स का नेतृत्व किया और 8 पारियों में 3 शतक लगाए थे। पुजारा के साथ स्टीव स्मिथ भी डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले ससेक्स के लिए कुछ मैच खेलने आए थे। पुजारा ने 8 पारियों में 68.12 की शानदार औसत और 3 शतकों की मदद से 545 रन बनाए थे। एक खबर यह भी है कि टीम इंडिया में पुजारा की जगह यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जा सकता है।

 

 

बता दें कि भारत का वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई को डोमिनिका के विंडसर पार्क में टेस्ट मैच के साथ शुरू होगा। टेस्ट क्रिकेट में पुजारा के लिए बीता एक साल ठीक नहीं गया है। पुजारा के साथ अजिंक्य रहाणे और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेंगे। अर्शदीप सिंह वर्तमान में कैंट काउंटी के लिए खेल रहे हैं। अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज दौरे के बाद काउंटी क्रिकेट में भी खेलेंगे। रहाणे लीसेस्टरशायर से जुड़ेंगे।