Sports

स्पोर्टस डेस्क : किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए रोमांचक आईपीएल मैच में 12 रन से जीत कर करते हुए एक बार फिर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा। इस जीत के बाद किंग्स इलेवन के 10 अंक (11 मैचों में 5 जीत) हो गए हैं और वह एक बार फिर 5वें स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि अभी प्लेऑफ की राह किंग्स इलेवन के लिए भी प्लेऑफ की राह आसान नहीं है क्योंकि कोलोकाता नाइट राइडर्स ने कल दिल्ली कैपिटल्स को हराकर अपनी स्थिति मजबूत की है और 11 में से 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं। 

मुंबई इंडियंस एक बार फिर टाॅप पर बना हुआ है। मुंबई ने 10 में से 7 मैच जीते हैं और 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। शनिवार को मिली हार के बाद दिल्ली 14 अंकों (11 मैचों में 7 जीत) दूसरे स्थान पर कायम है। वहीं तीसरे नम्बर पर कायम राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के भी 14 अंक ही हैं लेकिन उसने 10 मैच खेले हैं और 7 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है। 

सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो इस हार के बाद वह राजस्थान राॅयल्स के साथ आ गई है। दोनों ने 11 में से 4 मैच जीते हैं और दोनों के 8-8 अंक हैं। लेकिन नेट रन रेट के कारण सनराइजर्स छठे जबकि राॅयल्स 7वें स्थान पर हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 11 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर अंतिम 8वें स्थान पर है। 

ऑरेंज कैप 

केएल राहुल एक बार फिर ऑरेंज कैप अपने पास रखे हुए हैं। हालांकि कल के मैच में राहुल की धीमी पारी के कारण (27 गेंदों पर 27 रन) औसत में कमी आई है। उनके 63 की औसत के साथ इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा 563 रन हैं। वहीं शिखर धवन (471 रन) और मयंक अग्रवाल (398 रन) भी अपने-अपने स्थान क्रमशः दूसरे और तीसरे पर हैं। 

टाॅप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की एंट्री हुई है और वह 382 रन के साथ फाॅफ डु प्लेसिस के स्थान चौथे पर आ गए हैं जबकि डु प्लेसिस 376 रन के साथ 5वें स्थान पर खिसक गए हैं। 

पर्पल कैप 

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा एक बार फिर पर्पल कैप अपने पास रखे हुए हैं और उनके 23 विकेट्स हो गए हैं। दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी हैं जिनके नाम 17-17 विकेट्स हैं। वहीं चौथे नम्बर पर ट्रेंट बोल्ड (16 विकेट्स) और पांचवें नम्बर प जोफ्रा आर्चर हैं जिन्होंने इस सीजन में अब तक 15 विकेट्स चटकाए हैं।