Sports

दुबई : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर उन चुनिंदा टी20 खिलाड़ियों में से एक हैं जो अपने असाधारण कौशल से आधुनिक खेल को अगले स्तर तक ले जा रहे हैं। बटलर ने शनिवार रात टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 गेंदों में 71 रनों की तूफान पारी खेली। इंग्लैंड ने शनिवार को एशेज के अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ इस मुकाबले को 50 गेंद शेष रहते आठ विकेट के बड़े अंतर से अपने नाम किया। 

मोर्गन ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा, ‘वह निश्चित रूप से हमारे उन खिलाड़ियों में से एक है, वैसे बहुत कम खिलाड़ी है, जो इस खेल में बदलाव लाने के अगुवा रहे हैं।' उन्होंने कहा, ‘वह इस खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, लेकिन फिर भी वह अपने खेल में सुधार करने और हर एक गेंदबाज के खिलाफ बेहतर होने की कोशिश कर रहे हैं।' बटलर ने इंग्लैंड के अभियान में अब तक तीन में से दो मैचों में नाबाद रहते हुए 113 रन बनाए हैं। 

मोर्गन ने कहा कि बटलर ऐसे गेंदबाजों को निशाना नहीं बनाते जो उनके लिए आसान हों, लेकिन वह अब किसी पर भी हावी होने की कोशिश कर रहे हैं। कप्तान ने इस 31 साल के खिलाड़ी के बारे में कहा, ‘वह केवल उन गेंदबाजों को निशाना नहीं बना रहे है जो उनके लिए आसान है। वह हर गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रूख अपना रहे है। जब आपके पास ऐसे लोग हों जो खेल के अंदर बदलाव के मामले में सबसे आगे रहे और सकारात्मक बदलाव पसंद को करते हों तो ऐसे खिलाड़ी खेल को आगे ले जाना पसंद करते हैं और यह उस खिलाड़ी के बारे में बहुत कुछ कहता है।' 

तीन मैचों में तीन प्रभावशाली जीत ने इंग्लैंड को निश्चित रूप खिताब का और मजबूत दावेदार बना दिया है लेकिन मोर्गन अब भी भारत को इसका सबसे बड़ा दावेदार मानते है। उन्होंने विराट कोहली की टीम का नाम लिये बगैर कहा, ‘टूर्नामेंट को जीतने के दावेदार ने अभी सिर्फ एक मैच खेला है। आप केवल एक टीम को एक खास मैच के आधार पर नहीं आंक सकते। शायद उनके पास दिखाने के लिए और भी बहुत कुछ है।' भारत को पहले मैच में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। 

.
.
.
.
.