Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 50 रन पर ऑल आउट करने के बाद 10 विकेट से बड़ी खिताबी जीत दर्ज की। भारत के मोहम्मद सिराज ने अपने असाधारण प्रदर्शन (6/21) से सुर्खियां बटोरीं और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

मैच के बाद, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस को संबोधित किया। उन्होंने पटाखों पर मजाकिया टिप्पणी की और प्रशंसकों से भारत की विश्व कप जीत के बाद पटाखे फोड़ने के लिए कहा। रोहित ने कहा, 'विश्व कप जीतने के बाद उन्हें फोड़ें।' उनकी इस टिप्पणी का वीडियो तेजी से वायरल हो गया। 

गौर हो कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और भारतीय तेज गेंदबाजों ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की अगुवाई में उनकी बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त कर दिया। बुमराह की शुरुआती सफलता के बाद सिराज की स्विंग और गति के जादुई प्रदर्शन ने श्रीलंकाई टीम पर कहर बरपाया और बची हुई कसर हार्दिक पांड्या ने 3/3 के साथ पूरी कर दी। अंततः श्रीलंका केवल 50 रनों पर ढेर कर हो गया। 51 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत ने अपनी सलामी जोड़ी में फेरबदल किया जिसमें इशान किशन ने शुबमन गिल ने एक साथ भूमिका निभाई। दोनों ने केवल 37 गेंदों में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया और 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की। 

उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया, साथ ही 5000 डॉलर का नकद पुरस्कार भी दिया गया। दिल छू लेने वाले भाव में उन्होंने यह पुरस्कार क्रिकेट के गुमनाम नायकों, ग्राउंड्समैन को समर्पित किया और एशिया कप जैसे टूर्नामेंट को संभव बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।