Sports

नई दिल्ली : अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है और उन्हें सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बताया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होगी। भारत ने पिछली दो सीरीज ऑस्ट्रेलिया में जीती हैं। अगर भारत को लगातार तीन सीरीज जीतनी हैं तो ऑस्ट्रेलिया में बुमराह के असाधारण कौशल पर काफी भरोसा किया जाएगा। 

स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'वह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, चाहे मैं नई गेंद से, थोड़ी पुरानी गेंद से या पुरानी गेंद से उनका सामना करूं। उनके पास सभी तरह के कौशल हैं। वह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। यह हमेशा एक चुनौती होगी।' 

35 वर्षीय बुमराह पिछली कुछ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग कर रहे हैं और उनसे भारत के खिलाफ भी ऐसा ही करने की उम्मीद है। 109 टेस्ट खेल चुके स्मिथ इस हाई-प्रोफाइल सीरीज में 10,000 रन का आंकड़ा पार कर सकते हैं, उन्होंने अब तक 9685 रन बनाए हैं। दूसरी ओर बुमराह ने जनवरी 2018 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है, उन्होंने 37 मैचों में 20.51 की औसत से 164 विकेट लिए हैं।