Sports

मैनचेस्टर : वेस्टइंडीज के आलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट को उम्मीद है कि बल्लेबाज समर्थ ब्रूक्स अपने सीमित अनुभव के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे और भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ को भी उनका करियर शानदार नजर आता है। ब्रेथवेट ने उस समय को याद किया जब द्रविड़ ने उनके सामने ब्रूक्स की प्रशंसा की थी। ब्रूक्स ने अभी तक केवल तीन टेस्ट मैच खेले हैं। 

ब्रेथवेट ने कहा, ‘अगर उन्हें (वेस्टइंडीज) खराब शुरुआत मिलती है तो ब्रूक्स बेहद भरोसेमंद है। वह दबाव कम कर सकता है और एक बार गेंद पुरानी पड़ने और स्पिनरों के आने पर उल्टे विपक्षी टीम को दबाव में ला सकता है। ब्रूक्स इस दौरे में अच्छा स्कोर बनाने के लिये प्रतिबद्ध है और मुझे उम्मीद है कि एक दिन वह स्टार बल्लेबाज बनेगा। 'उन्होंने कहा, ‘ब्रूक्स ने दो साल पहले जब इंग्लैंड में भारत ए के खिलाफ वेस्टइंडीज ए की तरफ से नाबाद 112 और 91 रन बनाए तो भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ ने मुझसे उसके बारे में बात की थी।'

ब्रेथवेट ने कहा, ‘द्रविड़ ने कहा कि था कि उसका करियर शानदार होगा। द्रविड़ मेरे आदर्श हैं और जब उन्होंने ब्रूक्स की प्रशंसा की तो मेरी उसके (ब्रूक्स) बारे में धारणा और मजबूत हुई।' इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच बुधवार से खेला जाएगा। इससे कोविड-19 महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी भी होगी।