Sports

खेल डैस्क : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरुआती दिन भारत को खराब स्थिति से बचाने के लिए अपनी "सुपर" 195 रन की नाबाद साझेदारी के लिए ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा को श्रेय दिया। भारत के पूर्व बल्लेबाज ने अपनी "ऑलराउंड प्रतिभा" से माहौल बदलने के लिए अश्विन और जडेजा की सराहना की। तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा- निराशा से प्रभुत्व तक! @ashwinravi99 और @imjadeja की पारियों ने एक बार फिर भारत के लिए स्थिति बदल दी है। यह हरफनमौला प्रतिभा अमूल्य है। सुपर साझेदारी वाले लड़के।

 


अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर कुंबले ने कहा कि अश्विन और जडेजा के दृढ़ संकल्प और साझेदारी ने भारत को खराब शुरुआत के बाद वापसी करने में मदद की। कुंबले ने एक्स पर लिखा, "@ashwinravi99 के शतक और @imjadeja की पारी ने भारत के लिए स्थिति बदल दी। उस खराब शुरुआत के बाद उनका दृढ़ संकल्प और साझेदारी महत्वपूर्ण थी।"

 

 

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए अश्विन और जडेजा की सराहना की। वॉन ने एक्स पर लिखा, "गंभीर क्रिकेटर.. @ashwinravi99 और @imjadeja.. भारत में घरेलू मैदान पर वे कितनी बार बल्ले से जादू करते हैं..!! इसमें कोई शक नहीं कि वे गेंद के साथ भी ऐसा ही करेंगे।"

 

 

ऐसे चल रहा मुकाबला
टीम इंडिया ने शुरूआत में ही रोहित शर्मा (6), शुभमन गिल (0) और विराट कोहली (6) के विकेट गंवा दिए। जायसवाल और ऋषभ पंत ने स्कोर आगे बढ़ाया। 26वें ओवर में हसन ने पंत को 39 तो 42वें ओवर में नाहिद राणा ने जायसवाल को 56 रन पर आऊट कर दिया। केएल राहुल ने 16 रन बनाए। इसके बाद रविंद्र जडेजा 86 और रविचंद्रन अश्विन 102 ने स्कोर 336 तक पहुंचा दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश :
शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज