Sports

नई दिल्ली : भारतीय वुमन क्रिकेट टीम की प्लेयर शैफाली वर्मा मंगलवार को 16 साल की हो गईं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाली भारत की सबसे कम उम्र की प्लेयर शेफाली को भारतीय टीम के भविष्य का सितारा माना जा रहा है। शैफाली ने सितंबर 2019 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए टी-20 आई की शुरुआत की थी। इसी के साथ वह टी-20 मैच में भारत के लिए खेलने वाली सबसे कम उम्र की महिला बन गई थीं।

Birthday girl: Shaifali Verma has a world record in T20, know

शैफाली के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करियर का बड़ा मील पत्थर साबित हुआ था। नवंबर 201 9 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक बनाने वाली महिला बनने का गौरव हासिल किया था। शैफाली ने इस सीरीज के 5 मैचों में 158 रन बनाए थे। वह वुमन ऑफ द सीरीज भी बनी थीं। अब वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी 20 विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह बना चुकी है।

शैफाली वर्मा का क्रिकेट करियर

Birthday girl: Shaifali Verma has a world record in T20, know
शैफाली अब तक 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी है। इनमें उनके नाम 27 की औसत से 222 रन दर्ज हैं। खास बात यह है कि इस 16 साल की प्लेयर ने इतने रन बनाने के लिए 25 चौके और 10 छक्के भी लगाए हैं। उनकी स्ट्राइक रेट इस वक्त 142 चल रही है।