Sports

भुवनेश्वर : भारतीय टीम और आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के शुरुआती 15 दिनों के बाद उन्हें खुद को प्रेरित रखने में दिक्कत हुई थी। कोरोना वायरस के कारण भारत सरकार ने गत मार्च महीने के अंत में लॉकडाउन की घोषणा की थी जो लंबे समय तक चला था। इस दौरान खिलाड़यिों के बाहर निकलकर अभ्यास करने में मनाही थी और खेल गतिविधियां भी ठप्प पड़ी हुई थीं।

पहली बार कप्तान बनकर भी अनोखा ...

भुवनेश्वर ने कहा- लॉकडाउन के शुरुआती 15 दिनों में मैं काफी प्रेरित था। उस समय किसी को नहीं पता था कि यह कब तक चलेगा। मेरे पास घर में अभ्यास करने के लिए कोई उपकरण भी नहीं थे। मैं खुद को फिट रखने के लिए व्यायाम करता था। लेकिन 15 दिनों के बाद मुझे खुद को प्रेरित रखने में कठिनाइयां आने लगी।

IPL : न्यूजीलैंड लौटे विलियमसन, चेन्नई ...

उन्होंने कहा- इसके बाद मैंने अभ्यास करने के लिए कुछ उपकरण ऑर्डर  किए जिसके बाद हालात थोड़े बदले। हम अक्सर यह कहते हैं कि हमारे पास खुद की फिटनेस में सुधार लाने के लिए समय नहीं है। मैंने इस लॉकडाउन में अपनी इस आदत को बदला। मैदान में प्रदर्शन अलग है लेकिन अब मैं अपनी फिटनेस पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा हूं जिससे मुझे मजबूती मिले।

भुवनेश्वर ने कहा- मुझे याद है एक बार मेरी तेजी बढ़ गई थी। मुझे करीब छह-सात महीने तक परेशानी हुई थी। मैं उस समय चोटिल नहीं हुआ था लेकिन मेरे शरीर को नियमित होने में समय लग रहा था। मैं थक गया था और मेरा शरीर काम के दबाव को झेल नहीं पा रहा था।