IPL 2019
Sports

जालन्धर : हैदराबाद के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए भुवनेश्वर कुमार ने न सिर्फ दो विकेट झटके बल्कि हैदराबाद की ओर से अपने विकेटों का शतक भी पूरा कर लिया। लंबे समय से हैदराबाद के साथ जुड़े भुवनेश्वर दो बार पर्पल कैप भी जीत चुके हैं। अभी भुवनेश्वर के नाम 109 मैचों में 125 विकेट दर्ज हैं। उनकी इकोनमी रेट महज 7.26 तो औसत 23.43 है। भुवनेश्वर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/19 रन है। 

Bhuvneshwar Kumar take 100 wicket for sunrisers Hyderabad

भुवनेश्वर ने पहली पारी के बाद दिए इंटरव्यू में कहा कि आपको अच्छा लगता है जब आप एक बड़ी उपलब्धि (हैदराबाद से 100 विकेट पूरे करने पर) प्राप्त करते हैं। जब आप चोट से बाहर होते हैं तो यह हमेशा कठिन होता है, लेकिन मैं उसी के अनुसार तैयारी कर रहा था और अपने आप को जल्दी नहीं कर रहा था। यह हमारे लिए बहुत अच्छा ब्रेक था, टूर्नामेंट में आधे रास्ते के बाद से यह एक सही समय था। यह पीछा करने के लिए एक बहुत अच्छा स्कोर है, हमें अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। खलील ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। दिल्ली को 155 तक सीमित करना एक अच्छा प्रयास है।

दो बार पर्पल कैप जीत चुके हैं भुवनेश्वर
Bhuvneshwar Kumar take 100 wicket for sunrisers Hyderabad

भुवनेश्वर कुमार के नाम पर लगातार दो सीजन तक पर्पल कैप जीतने का भी रिकॉर्ड है। 2016 में उन्होंने 17 मैचों में 23 तो 2017 में 26 विकेट झटके थे।  यही नहीं 2014 और 2015 में भी वह अपनी टीम की ओर से टॉप स्कोरर रहे थे। भुवनेश्वर लंबे समय से सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। उन्हें बीते साल हुई ऑक्शन में हैदराबाद फ्रैंचाइजी ने 8.5 करोड़ रुपए में खरीदा था।

.
.
.
.
.