Sports

कोझिकोड: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की उपविजेता बेंगलुरु एफसी की टीम शनिवार को सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में जब आई-लीग टीम श्रीनिधि डेक्कन के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश अपने लय को जारी रखने की होगी। करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री की अगुवाई वाली इस टीम को आईएसएल फाइनल में एटीके मोहन बागान से हार का सामना करना पड़ा था। सुपर कप में उनके पास खिताबी सपना पूरा करने का शानदार मौका होगा। 

ग्रुप ए में दिन के दूसरे मुकाबले में आई-लीग चैम्पियन पंजाब किंग्स के सामने घरेलू टीम केरल ब्लास्टर्स की चुनौती होगी। पंजाब एफसी की टीम ने आई-लीग सत्र जीत कर आईएसएल में जगह पाने का हक हासिल कर लिया, उसे बस क्लब लाइसेंस के मानदंड को पूरा करना है। इस टूर्नामेंट की चार साल के अंतराल के बाद वापसी हो रही है। इसके तीसरे सत्र में 16 टीमें शामिल है, जिसमें 11 आईएसएल से और पांच आई-लीग की टीम है। 

सुपर कप के सभी मैच केरल में दो स्थानों (ईएमएस कॉर्पोरेशन स्टेडियम और मंजेरी में पय्यानाड स्टेडियम) में खेले जाऐंगे। टीमों को चार-चार के समूह में बांटा गया है और हर ग्रुप की शीर्ष टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। इसका फाइनल यहां 25 अप्रैल को खेला जाएगा।