Sports

लंदन : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर बेन स्टोक्स को 'टॉप फोर' में स्थायी सदस्य बनाने के इच्छुक हैं, ऐसे में 31 वर्षीय ऑलराउंडर आईसीसी टी20 में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप एक ऐसी स्थिति जिस पर उन्होंने अब तक 34 टी20 इंटरनेशनल में बल्लेबाजी नहीं की है। 

इंग्लैंड के सफेद गेंद के कोच मैथ्यू मॉट ने भी कहा कि स्टोक्स अपने करियर के दौरान क्रम में फेरबदल कर रहे थे और वह टेस्ट कप्तान को स्पष्ट भूमिका देना चाहते थे, जो हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की टी20आई श्रृंखला से चूक गए और सीधे टी20 विश्व कप टीम में शामिल हो गए। मोट के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एक बात जो कुछ समय के लिए कही गई है, वह यह है कि उनकी (स्टोक्स) स्पष्ट भूमिका नहीं है। और जोस (बटलर) विशेष रूप से स्पष्ट है कि वह शीर्ष चार खिलाड़ी है। ऑस्ट्रेलिया में वे परिस्थितियां उसके खेलने के तरीके के अनुरूप होंगी। आपके पास बल्लेबाजी के साथ हमेशा थोड़ा लचीलापन होता है लेकिन उससे पारी में उच्च स्कोर करने की उम्मीद की जाएगी। 

मोट ने कहा, मुझे रविवार को (स्टोक्स से) कुछ संदेश मिले। वह जाने के लिए तैयार था। हमने जानबूझकर उसे अकेला छोड़ दिया है। विश्व कप से पहले बहुत समय है और जब हम ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे, तो हम सभी के साथ वास्तव में स्पष्ट होंगे कि उनकी भूमिकाओं के साथ क्या अपेक्षाएं हैं। स्टोक्स ने हाल ही में टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उनका औसत 20 से अधिक है, लेकिन मार्च 2021 से कोई टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है। इंग्लैंड ने 22 अक्टूबर को पर्थ में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा।